विश्व चैंपियन दिवे को महाराष्ट्र ओपन कैरम चैलेंजर के लिए शीर्ष वरीयता

0
24

मुंबई, 11 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के विश्व चैंपियन संदीप दिवे को महाराष्ट्र कैरम एसोसिएशन (एमसीए) द्वारा आयोजित 7 लाख रुपये की पुरस्कार राशि वाले महाराष्ट्र ओपन कैरम चैलेंजर में शीर्ष स्थान दिया गया है, जो मंगलवार से यहां शुरू होने वाला है।

पूर्व विश्व चैंपियन प्रशांत मोरे (भारत) को दूसरी वरीयता दी गई है। योगेश परदेशी (भारत) को तीसरी वरीयता दी गई है। उसके बाद आर.एम. शंकर (भारत) चौथी वरीयता और मोहम्मद गुफरान को पांचवीं वरीयता दी गई है।

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मोहम्मद मुंतसिर और इब्राहिम अली, मालदीव के दोनों चुनौतीकर्ता छठी और सातवीं वरीयता प्राप्त हैं, जबकि श्रीलंका के शाहिद हिल्मी आठवीं वरीयता प्राप्त हैं।

देश भर के 18 राज्यों और विदेशों से कुल 503 शीर्ष गुणवत्ता वाले कैरम खिलाड़ियों ने इस आयोजन के उद्घाटन संस्करण में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है, जिसमें पुरुष एकल प्रतियोगिता शामिल है।

इस चैलेंजर प्रतियोगिता के विजेता को 1.50 लाख रुपये का शानदार चैंपियन पुरस्कार और एक ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।उपविजेता को एक लाख रुपये का पुरस्कार और एक ट्रॉफी मिलेगी। तीसरे स्थान के विजेता को 75,000 रुपये और चौथे स्थान के विजेता को 50,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। क्वार्टर फाइनल में हारने वाले चार प्रतिभागियों में से प्रत्येक को 25,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके अलावा, 32 राउंड तक पहुंचने वाले खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। खिलाड़ियों को पहले राउंड में प्रत्येक व्हाइट स्लैम या ब्लैक स्लैम के लिए 1,000 रुपये और सेमीफाइनल से प्रत्येक व्हाइट स्लैम और ब्लैक स्लैम के लिए 2000 रुपये का पुरस्कार मिलेगा।