गुजरात जायंट्स ने लॉरेन चीटल के प्रतिस्थापन के रूप में ली ताहुहू को नामित किया

0
29

नई दिल्ली, 10 फरवरी (आईएएनएस) गुजरात जायंट्स (जीजी) ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के 2024 संस्करण के लिए ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज लॉरेन चीटल के स्थान पर न्यूजीलैंड की लंबी दाएं हाथ की तेज गेंदबाज ली ताहुहू को नामित किया है। डब्ल्यूपीएल 23 फरवरी से शुरू हो रहा है।

टूर्नामेंट ने एक बयान में कहा कि ली, जिन्होंने 80 टी20 और 93 एकदिवसीय मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है और टी20 और एकदिवसीय मैचों में उनके नाम क्रमशः 78 और 109 विकेट हैं, 30 लाख रुपये में फ्रेंचाइजी में शामिल होंगी। महिला क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजों में से एक मानी जाने के अलावा, ली पारी के अंत में एक उपयोगी बल्लेबाज भी रही हैं।

ली बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थीं। महिला फ्रेंचाइजी क्रिकेट में, वह ऑस्ट्रेलिया के डब्ल्यूबीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी थंडर के लिए और इंग्लैंड में द हंड्रेड में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए उतरीं।

लॉरेन, जिन्होंने खिलाड़ी नीलामी में जीजी द्वारा हस्ताक्षर किए जाने के तुरंत बाद दिसंबर 2023 में मुंबई में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में पदार्पण किया था, इस महीने की शुरुआत में उनकी गर्दन से त्वचा कैंसर निकाले जाने के बाद चयन के लिए अनुपलब्ध हो गई थीं। उन्होंने पहले 2021 में त्वचा कैंसर का इलाज कराया था।

गुजरात जायंट्स 2023 में डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन संस्करण में अंतिम स्थान पर रहे। टीम 25 फरवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने डब्ल्यूपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करेगी।