डब्ल्यूपीएल 2024: हैरिस, सोफी ने यूपी वारियर्स को गुजरात जायंट्स पर छह विकेट से जीत दिलाई

0
21

बेंगलुरु, 1 मार्च (आईएएनएस)। सोफी एक्लेस्टोन की शानदार गेंदबाजी के बाद ग्रेस हैरिस के नाबाद अर्धशतक की मदद से यूपी वारियर्स ने शुक्रवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में डब्ल्यूपीएल के आठवें मैच में गुजरात जाइंट्स को 26 गेंद शेष रहते छह विकेट से हरा दिया।

यूपी वारियर्स ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए गुजरात जाइंट्स को 20 ओवरों में 142/5 पर रोक दिया और फिर ग्रेस हैरिस की 33 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन की पारी की बदौलत 15.4 ओवर में चार विकेट पर 143 रन बनाकर मैच जीत लिया। ग्रेस हैरिस को इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के लिए ऑरेंज कैप मिली। उन्होंने यूपी वारियर्स को चार मैचों में लगातार दूसरी जीत दिलाई।

श्रीलंकाई ऑलराउंडर चमारी अथापथु ने डब्ल्यूपीएल में शानदार शुरुआत की, अपने चार ओवरों में सिर्फ 19 रन दिए और यूपी वारियर्स के शानदार गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की।

एक्लेस्टोन (3-20) ने गुजरात जाइंट्स की कप्तान बेथ मूनी (16) को वापस भेजकर लॉरा वोल्वार्ड्ट के साथ शुरुआती विकेट के लिए उनकी 40 रन की साझेदारी को समाप्त करके यूपी वारियर्स के लिए सफलता हासिल की। इसके बाद उन्होंने वोल्वार्ड्ट (26 गेंद में 28 रन) को आसानी से आउट कर दिया और फिर खतरनाक एशले गार्डनर (17 गेंद पर 30 रन) का विकेट लिया, जिसे चमारी अथापथु ने शानदार तरीके से कैच किया।

गुजरात जाइंट्स की टीम कभी मैच जीतती नहीं दिखी। फोएबे लीचफील्ड की 26 गेंदों में 35 रन की पारी के बावजूद टीम बड़ा स्कोर नहीं कर सकी। लीचफील्ड 19वें ओवर में साइमा ठाकोर के शानदार डायरेक्ट हिट पर रन आउट हो गईं।

जवाब में, कप्तान एलिसा हीली और किरण नवगिरे ने यूपी वारियर्स को अच्छी शुरुआत दी। पाँचवें ओवर में जब किरण आउट हुईं तो टीम 42 रन बना चुकी थी। 12 रन पर तनुजा कंवर की गेंद पर हेमलता ने उन्हें कैच कर लिया। हीली ने 21 गेंदों में 33 रन में सात चौके लगाए। वह कैथरीन ब्राइस द्वारा फेंके गए अगले ओवर में आउट हो गईं।

चमारी अथापथु (17) और ग्रेस हैरिस ने तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। हालांकि यूपी वॉरियर्स ने फिर से दो विकेट जल्दी खो दिए – चमारी को कंवर की गेंद पर वोल्वार्ड्ट ने कैच कर लिया और श्वेता सहरावत ने मेघना सिंह को दो रन पर बोल्ड कर दिया। दीप्ति शर्मा ने हैरिस के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और वारियर्स को फिनिश लाइन के पार पहुँचाया।

गार्डनर और मन्नत कश्यप पर छक्के लगाने वाली हैरिस ने 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और दीप्ति शर्मा के साथ पांचवें विकेट की अधूरी साझेदारी के लिए 53 रन जोड़े।

संक्षिप्त स्कोर:

गुजरात जाइंट्स – 20 ओवर में 142/5 (फोबे लीचफील्ड 35, एशले गार्डनर 30; सोफी एक्लेस्टोन 3-20)। यूपी वारियर्स – 15.4 ओवर में 143/4 (ग्रेस हैरिस 60 नाबाद, एलिसा हीली 33; तनुजा कंवर 2-23)