तरन्नुम पठान गुजरात जायंट्स में आदर्श मिताली राज और नूशिन अल खादीर के साथ काम करने की इच्छुक

0
18

अहमदाबाद, 9 फरवरी (आईएएनएस) अनुभवी ऑफ-ब्रेक गेंदबाज तरन्नुम पठान ने कहा कि वह 23 फरवरी से डब्ल्यूपीएल 2024 सीज़न शुरू होने पर गुजरात जायंट्स में अपनी आदर्श मिताली राज और नूशिन अल खादीर के तहत काम करने की इच्छुक हैं।

जबकि नूशिन, जिनकी कोचिंग में भारत ने 2023 में उद्घाटन अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में खिताब जीता था, जायंट्स की गेंदबाजी कोच हैं। भारत की महान बल्लेबाज मिताली, संरक्षक और सलाहकार हैं।

“मैं नूशिन अल खादीर के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। वह भी मेरी तरह ऑफ स्पिनर हैं लेकिन मुझे कभी उनके साथ काम करने का मौका नहीं मिला। मैं मिताली राज और नूशिन अल खादीर के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए उत्सुक हूं।” तरन्नुम ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा, ”मैं उनसे बहुत कुछ सीख सकती हूं।”

तरन्नुम भारत ‘ए’ के ​​लिए खेल चुकी हैं और उन्हें 2010 में राष्ट्रीय शिविर के लिए चुना गया था, लेकिन वह घरेलू सर्किट में एक प्रमुख गेंदबाज रही हैं, जिनके नाम सभी प्रारूपों में 200 से अधिक विकेट हैं।

वह लगभग 16 वर्षों तक अपनी घरेलू टीम बड़ौदा के लिए खेलीं और उनकी कप्तानी भी की, लेकिन अब वह गोवा का प्रतिनिधित्व कर रही हैं, जहां वह मौजूदा घरेलू सत्र की शुरुआत से पहले स्थानांतरित हो गई थीं। वह हाल ही में वडोदरा में इंटर-जोनल एकदिवसीय खेलों के लिए दक्षिण क्षेत्र की टीम में थीं।

दिसंबर 2023 में, तरन्नुम को जायंट्स ने 10 लाख रुपये में चुना था, जिसे उन्होंने स्वीकार किया कि यह उनके लिए एक आश्चर्य था। “मैं उम्मीद खो चुकी थी । मैं सोचने लगी कि यह काम नहीं करेगा और फिर मेरे दोस्तों ने मुझे संदेश भेजना शुरू कर दिया लेकिन मैंने उन पर विश्वास नहीं किया। फिर मैंने अपने भाई से बात की, जिसने इस खबर की पुष्टि की। मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी यह थी कि मैं गुजरात जायंट्स के लिए खेलने जा रही हूँ।

उन्होंने अपने पिता और चाचा को उनके अटूट समर्थन का श्रेय दिया, जिससे उन्हें एक सफल क्रिकेट करियर बनाने में मदद मिली। “यह सब मेरे पिता और चाचा द्वारा वर्षों से की गई कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण है। परिवार का भरपूर समर्थन रहा है; मेरे लोग मेरा समर्थन करने से कभी पीछे नहीं हटे।

डब्ल्यूपीएल 2024 खिलाड़ी नीलामी का दिन गणना का दिन था और तरन्नुम का परिवार कार्यवाही से जुड़ा हुआ था। उसकी मां मुमताज बानो ने कहा, “हमने सोचा कि उसे नहीं चुना जाएगा। फिर तरन्नुम ने हमें यह बताने के लिए फोन किया कि गुजरात जायंट्स ने उसे चुना है। उसके पिता बहुत खुश थे।”

गुजरात जायंट्स 2023 में डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन संस्करण में अंतिम स्थान पर रहे। टीम 25 फरवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने डब्ल्यूपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करेगी।