‘आर्टिकल 370’ को लेकर यामी ने कहा, उनके किरदार ने महिलाओं को उनकी तरह बनने के लिए प्रेरित किया होगा

0
19

मुंबई, 1 मार्च (आईएएनएस)। पॉलिटिकल एक्शन थ्रिलर ‘आर्टिकल 370’ में अपने काम से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली एक्‍ट्रेस यामी गौतम ने कहा कि फिल्‍म में खुफिया अधिकारी जूनी हक्सर का उनका किरदार युवा महिलाओं को इंटेलिजेंस ब्यूरो और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगा।

फिल्‍म के बारे में बात करते हुए यामी ने कहा, ”अगर दर्शक व्यक्तिगत स्तर पर फिल्म से जुड़ते हैं और कहते हैं कि उनकी बेटियां अब आईबी में शामिल होना चाहती हैं या एनआईए अधिकारी बनना चाहती हैं, तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।”

उन्होंने यह भी बताया कि इस फिल्‍म के लिए सेना के उन दिग्गजों से सराहना पाना कितना महत्वपूर्ण है, जिन्होंने पुराने जम्मू और कश्मीर राज्य में उस समय के जीवन को देखा है। यह मेरे लिए वाकई बहुमूल्‍य है।

‘आर्टिकल 370’ नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संवैधानिक प्रावधान को निरस्त करने की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

सच्ची घटनाओं की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म दर्शकों को राजनीतिक साजि‍श, राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों और रोमांचकारी एक्शन की दुनिया की सैर कराती है।

आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित, ‘आर्टिकल 370’ में शानदार कलाकारों की टोली है, जिसमें प्रियामणि, अरुण गोविल और वैभव तत्ववादी भी शामिल हैं।