झूठ फैलाने के लिए वाईएसआरसीपी कर रही डीप फेक तकनीक का इस्तेमाल : टीडीपी

0
13

अमरावती, 31 मार्च (आईएएनएस)। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने रविवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) पर डीप फेक तकनीक के जरिए झूठ का प्रचार करने का आरोप लगाया।

टीडीपी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ने झूठे बयान फैलाने के लिए डीप फेक तकनीक और वीडियो का इस्तेमाल किया। टीडीपी प्रमुख एन.चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि इस तकनीक के जरिए यह प्रचार किया जा रहा है कि भाजपा के साथ टीडीपी का गठबंधन अस्थायी है।

मुख्य विपक्षी दल ने अपने आरोप के समर्थन में असली और फर्जी बताते हुए दो वीडियो जारी किये। पार्टी ने इसे एक हताश और असफल प्रयास करार दिया।

टीडीपी प्रमुख ने मूल वीडियो में टीडीपी के बारे में झूठी खबरें फैलाने के लिए वाईएसआरसीपी द्वारा तकनीक के दुरुपयोग का उल्लेख किया। उन्होंने दावा किया कि वाईएसआरसीपी ने उनके नाम पर एक फर्जी प्रेस नोट जारी किया, इसमें कहा गया कि उनका गठबंधन अस्थायी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों से इस तरह के झूठे प्रचार के प्रति सतर्क रहने और वाईएसआरसीपी के जाल में नहीं फंसने का आग्रह किया।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आगामी चुनावों में हार के डर से, सत्तारूढ़ दल टीडीपी-भाजपा-जनसेना गठबंधन के खिलाफ झूठे प्रचार कर रहा है।