राहुल गांधी के बयान से सभी सनातनी दुखी : श्री श्री रोहित गोपाल सूत जी महाराज

0
11

मेवाड़, 1 जुलाई (आईएएनएस)। ‘खुद को हिंदू कहने वाले दिन-रात हिंसा करते हैं’, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस बयान पर घमासान मचा हुआ है। उनके बयान पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इसी बीच आईएएनएस ने राहुल गांधी के बयान पर मेवाड़ धर्म प्रमुख एवं धर्मांसद अधिकारी शंकराचार्य पीठ श्री श्री रोहित गोपाल सूत जी महाराज से खास बातचीत की है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान से देश के सभी सनातनी, हिंदू, साधु-संत, महात्मा, भगवान के भक्तों के हृदय में ऐसी गंभीर चोट पहुंची है, जिसका कोई उपचार नहीं हो सकता। हम सभी को उम्मीद थी कि विपक्ष के नेता के तौर पर शायद राहुल गांधी एक अच्छे इंसान के तौर पर, सनातन धर्म को मानते हुए अच्छा कार्य करेंगे, सबकी भावनाओं का कद्र करेंगे, लेकिन पहले दिन ही उन्होंने हिंदुओं व सनातन धर्म को टारगेट कर ये सिद्ध कर दिया कि वह हिंदू विरोधी हैं।

उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि इस टिप्पणी के बाद जितने भी हिंदू, सनातनी और संत हैं, उन्हें राहुल गांधी जैसे व्यक्ति को सत्ता में नहीं आने देना चाहिए, अन्यथा हिंदुओं को सर्वनास का सामना करना पड़ेगा। आपने सभी हिंदुओं को हिंसक बता दिया। हमारा सनातन धर्म सभी को प्रेम और सम्मान करने वाला है। परंतु अगर विपक्ष के इतने बड़े नेता कहते हैं कि सारे हिंदू हिंसक हैं, तो पूरे विश्व में नरेंद्र मोदी जी ने सनातन धर्म का जो सम्मान बनाया है, वह टूटने के कगार पर है।

उन्होंने कहा कि मैं यह मानता हूं कि सभी सनातनियों को एक साथ आकर राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्हें यह बताना चाहिए कि उन्होंने हिंदुओं का अपमान करने की जो गुस्ताखी की है, वह दुखद है।

उन्होंने कहा कि हम बार-बार कहते हैं कि अगर हमें कोई परेशान करता है, सनातन धर्म को परेशान करता है, गौ हत्या करता है, हिंदू धर्म का अपमान करता हैं, तो उससे अगर हमें युद्ध भी करना पड़ेगा, तो हम करेंगे।