प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पटना में मेगा रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

0
4

पटना, 12 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक देखने के लिए पूरा पटना रविवार की शाम सड़कों पर उमड़ पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो भट्टाचार्य रोड से शुरू हुआ। उसके पहले ही बड़ी संख्या में लोग सड़कों के किनारे प्रधानमंत्री का इंतजार करते रहे। रोड शो में केवल लोग ही लोग नजर आए।

पटना की सड़कों से जब प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रोड शो गुजरा तो पूरा पटना ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारों और ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’ जैसे गीतों से गुंजायमान हो गया।

पटना के लिए यह पहला मौका है, जब किसी प्रधानमंत्री ने यहां रोड शो किया। ऐसे में हर कोई प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर अपने मोबाइल कैमरे से कैप्चर करने के लिए लालायित दिखे।

भट्टाचार्य रोड पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक विशेष वाहन पर सवार हुए और पीछे उनका काफिला था। सबसे आगे महिला कार्यकर्ताओं की भीड़ है और पीछे प्रधानमंत्री मोदी के काफिले से जुड़ी गाड़ियां और उनकी सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स हैं।

प्रधानमंत्री मोदी जिस खुले वाहन में सवार थे, उसमें उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और पटना साहिब से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री मोदी हाथ हिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रविशंकर प्रसाद के हाथ में कमल के फूल का कटआउट था। इस रोड शो को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। हर तरफ जनसैलाब नजर आ रहा था। कहीं नृत्य चल रहा था तो कहीं लोग ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा रहे थे।

इस रोड शो को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। कई जगहों पर बैरिकेडिंग लगाई गई, फिर भी लोग सड़कों पर उत्साहित नजर आए।