कन्हैयालाल टेलर के हत्यारे की अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में तबीयत बिगड़ी

0
16

अजमेर, 5 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान के उदयपुर के बहुचर्चित कन्हैयालाल टेलर की गला काटकर हत्या करने के आरोपी रियाज अत्तारी आंखों और पेट की बीमारी से ग्रसित है।उसे डॉक्टरों को दिखाया गया। रिजाय को हाई सिक्योरिटी जेल से कड़ी सुरक्षा में जेएलएन अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। बाद में वापस उसे कड़ी सुरक्षा में हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

इस दौरान हथियारबंद जवानों के साथ ही सिविल लाइन और कोतवाली थाना पुलिस बल मौजूद रहा।

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी गौस मोहम्मद, रियाज अत्तारी सहित अन्य आरोपी हाई सिक्योरिटी जेल में बंद हैं। शुक्रवार को रियाज की आंखों और पेट में तकलीफ होने पर हाई सिक्योरिटी जेल से कड़ी सुरक्षा में संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय लाया गया। यहां रियाज को आंखों की जांच करवाने के बाद पेट से संबंधित डॉक्टरों को दिखाया गया। जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया।

कन्हैयालाल हत्याकांड राजस्थान के उदयपुर में 28 जून, 2022 में हुआ था। कन्हैयालाल तब अपनी दुकान पर थे जहां दो लोग ग्राहक बन कर आए और धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी।

आरोपियों के अनुसार कन्हैयालाल ने कथित तौर पर इस्लाम के खिलाफ पोस्ट को अपना समर्थन दिया था। इस मामले में मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस ने हत्याकांड का वीडियो भी बनाया था। घटना ने उस समय पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए को इस मामले की जांच दी गई थी। आरोपियों पर एनआईए कोर्ट में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज कराए गए थे। कन्हैयालाल के हत्यारों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया है। इन दोनों मुख्य आरोपियों को जेल में अलग-अलग कोठरियों में रखा गया है।

बता दें इस हत्याकांड में कुल 8 आरोपी जेल में बंद हैं जहां फरहाद मोहम्मद नाम के आरोपी को जमानत मिल चुकी है।