कांग्रेस को समाप्त करने के महात्मा गांधी के सपने को राहुल गांधी पूरा कर रहे : शिवराज सिंह चौहान

0
18

नर्मदापुरम, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को समाप्त करने की महात्मा गांधी की बात जवाहर लाल नेहरु ने नहीं मानी। मगर, राहुल गांधी उनका सपना पूरा करेंगे।

नर्मदापुरम में भाजपा उम्मीदवार दर्शन सिंह का नामांकन पत्र भरवाने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने भारत को क्या दे दिया, मैं सच कह रहा हूं कांग्रेस और इंडी गठाबंधन के पास न नियत है, न नीति है और न नेता हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि अब कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए क्योंकि कांग्रेस तो आजादी का आंदोलन थी, लेकिन, पंडित जवाहर लाल नेहरू ने महात्मा गांधी की बात नहीं मानी और अपने राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए कांग्रेस को भंग नहीं किया। नेहरू ने तो महात्मा गांधी की बात नहीं मानी, लेकिन, राहुल गांधी ने कसम खाकर रखी है कि वे महात्मा गांधी के सपने को पूरा करेंगे, कांग्रेस को खत्म करके ही चैन की सांस लेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में दिव्य और भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होने वाले थे, सारा देश आनंद उत्सव में डूबा था। राम हमारे अस्तित्व हैं, राम हमारे आराध्य हैं, राम हमारे प्राण हैं, राम हमारे भगवान हैं और राम भारत की पहचान हैं। राम हमारे रोम-रोम में बसे हैं, राम हमारी हर सांस में बसे हैं, बिना राम के यह देश नहीं जाना जा सकता। प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस को भी दिया गया। लेकिन, उनकी बुद्धि उल्टी हो गई, करम फूट गए और वे नहीं आए।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने 100 साल पहले कहा था कि महानिशा का अंत निकट है। जो अंधे हैं और बहरे हैं, वे देख या सुन नहीं सकते, लेकिन मैं स्पष्ट रूप से देख रहा हूं कि भारत माता फिर से एक बार अंगड़ाई लेकर खड़ी हो रही है और विश्व गुरु के पद पर आसीन हो रही है। 100 साल पहले एक नरेंद्र ने कहा था और आज दूसरा नरेंद्र, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ये हो रहा है।