बीजेपी की राधिका सरथकुमार के मैदान में उतरने से विरुधुनगर में मुकबला हुआ रोचक

0
13

चेन्नई, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। तमिलनाडु की विरुधुनगर लोकसभा सीट इस समय सुर्खियों मेंं है। यहां पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस राधिका सरथकुमार बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर गई हैं।

बीजेपी मुख्य रूप से तमिलनाडु की चार सीटों पर फोकस कर रही है, जिसमें कोयंबटूर, विरुधुनगर, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी शामिल हैं।

राधिका और उनके पति सरथकुमार ने चुनाव के दौरान अपनी ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काची का भाजपा में विलय कर दिया और राधिका अब भाजपा के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं। सरथकुमार राज्यसभा सदस्य और विधायक भी थे।

ये निर्वाचन क्षेत्र पटाखा फैक्ट्रियों के लिए जाना जाता है। यह लगभग 6,000 करोड़ रुपये का उद्योग है, और प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

बीजेपी को साउथ की टॉप हीरोइन रह चुकीं राधिका की लोकप्रियता पर भरोसा है।

2019 के आम चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार मनिकम टैगोर ने इस निर्वाचन क्षेत्र में निकटतम डीएमडीके प्रतिद्वंद्वी, आर. अलागरसामी को 1,54,554 मतों से हराकर जीत हासिल की थी।

राधिका सरथकुमार का मुकाबला मौजूदा सांसद मनिकम टैगोर और दिवंगत तमिल सुपरस्टार विजयकांत के बेटे वी. विजय प्रभाकरन से है, जो डीएमडीके के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

तमिलनाडु में प्रमुख विपक्षी दल, अन्नाद्रमुक, जो 2019 के लोकसभा चुनाव और 2021 के विधानसभा चुनावों में एनडीए का हिस्सा था, अब भाजपा के साथ गठबंधन में नहीं है।

मदुरै के राजनीतिक विश्लेषक जकारियास जोसेफ ने आईएएनएस से कहा, “राधिका सरथकुमार को मैदान में उतारना भाजपा का मास्टर स्ट्रोक है और इससे पार्टी को काफी बल मिला है। जबकि डीएमडीके उम्मीदवार विजय प्रभाकरन नए-नए राजनीति में आए हैं, उनके पिता दिवंगत तमिल सुपरस्टार विजयकांत बहुत लोकप्रिय थे। मौजूदा सांसद कांग्रेस के मनिकम टैगोर को विरुधुनगर में कड़ा मुकाबला मिलेगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को विरुधुनगर निर्वाचन क्षेत्र में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलेंगे।

राधिका सरथकुमार ने आईएएनएस से कहा, “भाजपा यहां आगे है और हमारा तंत्र अच्छी तरह काम कर रहा है। निर्वाचन क्षेत्र में विकास का अभाव है और यहां करने के लिए बहुत कुछ है। आप खुद देख सकते हैं कि हमारी सभाओं में जनता कैसे आ रही है। प्रधानमंत्री की यात्रा गेम चेंजर होगी और हम जीत की स्थिति में हैं।”