मयंक यादव की तेज गेंदबाजी के फैन हुए मैक्सवेल

0
16

बेंगलुरु, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। आरसीबी के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के पास कुछ अतिरिक्त गति है, जो इस समय क्रिकेट की दुनिया में ज्यादा नहीं देखी जाती है।

लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव आईपीएल 2024 में खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। वो मैच दर मैच नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। इस 21 साल के गेंदबाज के आगे दिग्गज बल्लेबाज भी फीके नजर आए।

मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ मयंक ने आरसीबी पर एलएसजी की 28 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपने जबरदस्त स्पैल में मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार को आउट किया, जहां उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। अपने स्पैल में मयंक ने मात्र 14 रन देकर 3 विकेट लिए।

“मुझे लगा कि यह वास्तव में प्रभावशाली था। मैंने निश्चित रूप से उनके खिलाफ आने से पहले थोड़ा होमवर्क किया। लेकिन जब तक आप वास्तव में इसे हाथ से निकलता हुआ नहीं देखते तब तक किसी के खिलाफ होमवर्क करने से ज्यादा फायदा नहीं मिलता। बल्लेबाजों को उनके खिलाफ कोशिश करनी होगी और लेंथ पकड़नी होगी।”

अपने आईपीएल डेब्यू पर, मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ (3-27) बनाकर सुर्खियां बटोरी और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैक्सवेल ने कहा कि मयंक की तेज गति उन्हें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज शॉन टैट की याद दिलाती है।

“यह बहुत सुंदर सहज एक्शन है। वह मयंक वास्तव में क्रीज के माध्यम से बहुत अच्छी तरह से ग्लाइड करता है। मुझे लगता है कि गति के मामले में वह कुछ हद तक शॉन टैट जैसा है।”