भाजपा ने मतगणना की तैयारी और जीत के जश्न को लेकर बनाई देशव्यापी योजना

0
10

नई दिल्ली, 3 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के सात चरणों के दौरान डाले गए मतों की गिनती मंगलवार को होनी है। इससे पहले भाजपा खेमे ने 4 जून को होने वाली मतगणना और जीत के जश्न को मनाने को लेकर देशव्यापी योजना तैयार कर ली है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर अहम बैठक हुई। इसमें जेपी नड्डा एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर इन तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा की। दोनों ने पार्टी नेताओं को इसे लेकर कई अहम दिशा-निर्देश भी दिए।

जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और लोकसभा चुनाव अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। मतगणना के दिन पार्टी के सभी काउंटिंग एजेंट देशभर में बने अपने-अपने काउंटिंग सेंटर पर समय पर पहुंचे, कहीं पर भी कोई भी दिक्कत हो तो पार्टी के पदाधिकारी तुरंत उस पर ध्यान दें, इसे लेकर चर्चा हुई।

तावड़े ने यह भी बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव के सातों चरणों में हुए मतदान पर भी विस्तृत चर्चा की गई कि सातों चरणों में किस प्रदेश में ज्यादा और कहां-कहां कम वोटिंग हुई और इसके क्या कारण रहे, इसकी भी समीक्षा की गई।

बता दें कि एग्जिट पोल में बड़ी जीत मिलने के अनुमान से उत्साहित भाजपा के आला नेताओं ने पहले से ही भविष्य की रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं रविवार को सात अलग-अलग बैठकें की। बैठकों में पीएम मोदी ने देशभर में गर्मी के हालात के साथ-साथ पूर्वोत्तर में चक्रवात के बाद आए बाढ़ के हालात की भी समीक्षा की और साथ ही नई सरकार के पहले 100 दिनों के एजेंडे पर भी विचार-मंथन किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी अपने आवास पर महत्वपूर्ण बैठक की थी।