लालू के मुसलमानों के आरक्षण की वकालत पर भाजपा का पलटवार

0
13

पटना, 7 मई (आईएएनएस)। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों को आरक्षण की वकालत किए जाने के बाद भाजपा ने जोरदार पलटवार किया है। भाजपा ने राजद को बाबा साहब अम्बेडकर विरोधी और संविधान विरोधी बताया है।

बिहार भाजपा के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने लालू प्रसाद के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग मुस्लिम आरक्षण की हिमाकत करते हैं, वे पूरी तरह संविधान विरोधी हैं। संविधान में साफ है कि धर्म के आधार पर किसी भी आरक्षण का प्रावधान नहीं हो सकता। उसके बावजूद ये लोग मुस्लिम आरक्षण की बात कर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देते हैं।

उन्होंने कहा कि इस देश के अंदर सामाजिक न्याय के आधार पर दलितों, शोषितों, वंचितों, अति पिछड़ों और पसमंदा समाज के लोगों को आरक्षण प्राप्त है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी को मुख्यधारा में जोड़ने का काम किया है।

इकबाल ने कहा कि मुस्लिम समाज भी मजहब के आधार पर बंटना नहीं चाहता, बल्कि सामाजिक न्याय के आधार पर मुख्यधारा में आना चाहता है।

इधर, भाजपा के प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने भी लालू के इस समर्थन का विरोध करते हुए कहा कि इनके लिए वोट बैंक ही सब कुछ है। वोट बैंक के सामने इनके लिए न देश है न संविधान। यह तुष्टिकरण के लिए कुछ भी कर सकते हैं।