सूर्या ने मैच विजयी शतकीय पारी के बाद कहा, ‘मुझे अंत तक खेलने की जरूरत थी’

0
9

मुंबई, 7 मई (आईएएनएस)। मुंबई इंड‍ियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल मुकाबले में सोमवार को 7 विकेट से मात दी। मुंबई के एक समय मैच में 31 रन पर 3 विकेट गिर गए थे लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी ने टीम को एक आसान जीत दिलाई।

हैदराबाद ने वानखेड़े स्टेडियम में पहले खेलते हुए 173-8 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में एमआई ने रोहित (4), ईशान (9) और नमन (0) के विकेट जल्दी खो दिए।

सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए और तिलक वर्मा (32 गेंदों में नाबाद 37 रन) के साथ 143 रन की साझेदारी की, जिससे एमआई 17.2 ओवर में 174/3 पर पहुंच गया।

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा कि मैं बहुत लंबे समय के बाद ऐसा कर रहा हूं। यह 14 दिसंबर के बाद पहली बार है जब मैंने 20 ओवर तक फील्डिंग और 18 ओवर तक बल्लेबाजी की।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेरे लिए इस तरह की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाना समय की मांग थी। तीन विकेट गिर चुके थे और मुझे अंत तक खेलना था।

हालांकि उन्हें अपनी पारी के दौरान थोड़ा परेशान देखा गया था, लेकिन दुनिया के शीर्ष टी20 बल्लेबाज ने कहा कि ऐसा केवल थकान के कारण था क्योंकि वह लंबे समय से मैदान पर थे।

सूर्यकुमार आईपीएल सीजन के पहले कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे क्योंकि दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान उन्हें चोट लग गई थी और बाद में जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी हुई थी।

सूर्यकुमार ने कहा, “मैं बहुत लंबे समय के बाद ऐसा कर रहा हूं। 14 दिसंबर के बाद यह पहली बार है जब मैंने 20 ओवर तक फील्डिंग की और 18 ओवर तक बल्लेबाजी की। मैं केवल थकान महसूस कर रहा था। लेकिन मैं ठीक हूं।”

भारतीय क्रिकेट प्रशंसक प्रार्थना कर रहे होंगे कि वह अगले कुछ महीनों में भी इसी तरह बल्लेबाजी करते रहें क्योंकि आईपीएल के तुरंत बाद टी20 विश्व कप शुरू होगा, और अगर भारत को वर्ल्ड कप जीतना है तो सूर्यकुमार को टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।