वॉर्म-अप मैच में पंत-हार्दिक का फॉर्म भारत के लिए अच्छे संकेत

0
12

डैलस, 2 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप से पहले वॉर्म-अप मैच में हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत के अंदाज ने टीम इंडिया को बड़ा कॉन्फिडेंस दिया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पुराने अंदाज में परफॉर्म किया। इसके दम पर भारतीय टीम ने अपने इकलौते वॉर्मअप मैच में बांग्लादेश को 62 रन से हराया।

भारत के लिए मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की खूब धुनाई की। नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने ऋषभ पंत (53 रन) और हार्दिक पांड्या (40 रन) के दम पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश 20 ओवर में 9 विकेट पर 120 रन ही बना सकी। बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों डिपार्टमेंट में भारत का प्रदर्शन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अच्छे संकेत हैं।

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने कई एक्सपेरिमेंट किए। कप्तान रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसन ओपनिंग करते नजर आए। हालांकि, वह मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। सड़क हादसे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक जड़ा। रिटायर्ड आउट होने से पहले पंत ने 32 गेंदों में 4 चौके और इतने ही छक्के जड़े। वहीं, रोहित शर्मा अब भी बल्ले के साथ संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। हिटमैन ने 19 गेंदों में मात्र 23 रन बनाए।

यहां हार्दिक पांड्या ने करीब 200 की स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए। उनका इस तरह बल्लेबाजी करना फैंस और टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है। हार्दिक ने लगातार तीन छक्के भी लगाए। सूर्या ने भी 31 रन की पारी खेली, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 172 से ज्यादा था।

गेंदबाजी में भारतीय कप्तान ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। उन्होंने पावरप्ले के अंदर चार गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई, जो आमतौर पर नहीं देखा जाता। इस प्रयोग के दौरान शिवम दुबे ने तीन ओवर में मात्र 13 रन देकर दो विकेट लिए, जिससे एक ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने अपनी छवि और मजबूत की।

टी20 विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में 2 जून से 29 जून तक खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के मुकाबले नौ मैदानों पर हो रहे हैं। इनमें से छह वेस्टइंडीज में और तीन अमेरिका में हैं।

भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान से टक्कर होगी। टीम इंडिया के सभी मैच भारत में रात 8 बजे से दिखाए जाएंगे।