मोबाइल टावर से चोरी किए गए उपकरणों को खरीदने वाला गिरफ्तार

0
12

नोएडा, 28 जून (आईएएनएस)। नोएडा फेस-3 थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मोबाइल टावर से आरआरयू की चोरी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए शख्स पर चोरी का आरआरयू और अन्य सामान खरीदकर ऊंचे दामों पर बेचने का आरोप है। आरोपी के अन्य साथियों को पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही 30-40 आरआरयू के साथ गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि 28 जून को नोएडा फेस-3 थाना पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर साकिब रजा उर्फ इरशाद मलिक को गिरफ्तार किया। आरोपी के निशानदेही पर चोरी के दो आरआरयू बरामद किया गया। आरोपी दिल्ली-एनसीआर में मोबाइल टावरों से चोरी किये गये आरआरयू को खरीदकर उन्हें अच्छी कीमत पर दूसरे राज्यों या दूसरे देशों में बेचता था।

आरोपी के साथियों ने करीब 2 महीने पहले 40-45 आरआरयू चोरी किए थे। आरोपी की निशानदेही पर एफएनजी सर्विस रोड डंपिंग ग्राउंड की झाडियों से दो आरआरयू बरामद किए गए हैं।

गौरतलब है कि आरआरयू यूनिट मोबाइल टावरों पर लगने वाला काफी महंगा उपकरण होता है। इसका काम फोन कॉल को दूसरे नेटवर्क तक पहुंचाना होता है। इसके चोरी होने के कारण कई बार लोगों को कॉल ड्रॉप और कॉल न मिलने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आरआरयू का प्रोडक्शन अभी सिर्फ चीन में होता है। वहां से इसे मंगवाकर मोबाइल कंपनियां टावर में लगवाती हैं। इसकी कीमत लाखों में होती है।