नोएडा में हॉर्टिकल्चर के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग बुझाने में जुटी हैं 15 फायर की गाड़ियां, जानबूझ कर लगाई गई आग (लीड-1)

0
10

नोएडा, 25 मार्च (आईएएनएस)। नोएडा के सेक्टर 32 में हॉर्टिकल्चर के डंपिंग ग्राउंड में भीषण आग लग गई है। यह आग 25 मार्च की शाम 6 बजे लगी थी। उसके बाद से अभी तक फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। आग सूखे पत्तों, पौधों और सूखी घास में लगी हुई है, जिस पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के अधिकारियों, कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

जानकारी के मुताबिक, आग बुझाने में अभी तकरीबन 3 से 4 घंटे का समय और लगने की उम्मीद है। गौतम बुद्ध नगर के चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि हॉर्टिकल्चर के इस डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की सूचना तकरीबन 6 बजे मिली थी। उसके तुरंत बाद मौके पर 6 गाड़ियां रवाना की गई थीं, लेकिन आग काफी ज्यादा भीषण थी, जिसे देखते हुए और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। अभी तक कुल 15 गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुटी हुई हैं।

उन्होंने बताया कि तेज हवा की वजह से आग पर काबू पाने में काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि यह आग जानबूझकर लगाई गई है और इसके बुझाने के बाद इस पर जांच और कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले साल भी इसी मैदान में भीषण आग लग गई थी। उस वक्त करीब एक हफ्ते का समय फायर ब्रिगेड को लगा था पूरी तरह आग को बुझाने में। उस समय आग लगने के कारण वहां से निकलने वाले धुएं से आसपास के रिहायशी सेक्टर में रहने वाले लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।