आईपीएल 2024 : हार्दिक को नए गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करने पर पोलार्ड बोले, नई गेंद के स्विंग होने का फायदा उठाने की कोशिश की गई

0
18

अहमदाबाद, 25 मार्च (आईएएनएस)। यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच में गुजरात टाइटंस से छह रन से हार के बाद बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने जोर देकर कहा कि कप्तान हार्दिक पंड्या की गेंद को स्विंग कराने की क्षमता उनके नए गेंदबाज बनने के पीछे एक प्रमुख कारण थी।

गुजरात से मुंबई आने के बाद पहली बार आयोजन स्थल पर खेलते हुए हार्दिक ने अपनी पूर्व टीम के खिलाफ गेंदबाजी की शुरुआत की, लेकिन अपने पहले दो ओवरों में 20 रन दिए, बावजूद इसके कि उनके पास जसप्रीत बुमरा जैसा खिलाड़ी था।

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “आपको योजना बनानी होगी और तय करना होगा कि एक टीम के रूप में आप क्या करना चाहते हैं। हार्दिक (पंड्या) ने पिछले कुछ वर्षों में गुजरात के लिए नई गेंद से भी गेंदबाजी की है। उन्होंने नई गेंद घुमाई और अच्छी गेंदबाजी की, जो हमारे लिए कोई नई बात नहीं थी। हमने नई गेंद के स्विंग होने का फायदा उठाने की कोशिश की। जब मैं लिए गए निर्णय को देखता हूं, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, और हम आगे बढ़ते हैं।”

हार्दिक अंतिम ओवर में उमेश यादव से हारने के बाद मुंबई के लिए 169 रनों का लक्ष्य पूरा नहीं कर सके। उनके सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के पीछे के तर्क के बारे में पूछे जाने पर पोलार्ड ने टिप्पणी की, “पूर्ण स्वायत्तता पर कोई निर्णय नहीं लिया जाता, इसलिए हम ऐसा नहीं कर सकते। यह उसका निर्णय है। एक टीम के रूप में हमारे पास योजनाएं हैं। हम बल्लेबाजों के लिए प्रवेश बिंदु निर्धारित करने के बारे में बात करते हैं। शीर्ष क्रम ने खेल में गहरी बल्लेबाजी की, और हमारे पास अंतिम छोर पर जाने के लिए दो पावर हिटर भी थे। आमतौर पर, यदि आप इसे समय के साथ देखते हैं, तो टिम (डेविड) ने हमारे लिए खेल खत्म किया है और हार्दिक ने वर्षों से ऐसा किया है।”

पोलार्ड ने रविवार के मुकाबले में शून्य पर आउट होने के बाद आगामी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन का भी समर्थन किया।