बिहार : सीएम नीतीश के करीबी मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी समस्तीपुर से लड़ेंगी चुनाव, लोजपा (रा) ने दिया टिकट (लीड -1)

0
7

पटना, 30 मार्च (आईएएनएस)। एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अपने खाते की सभी पांच सीटों के लिए शनिवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। लोजपा (रा) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और बिहार के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान सचिव अब्दुल खालिक ने एक प्रेस बयान जारी कर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की।

लोजपा (रा) के कोटे में गई वैशाली सीट से वीणा देवी प्रत्याशी बनाई गई हैं। जमुई से अरुण भारती, खगड़िया से राजेश वर्मा, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी तथा हाजीपुर से चिराग पासवान प्रत्याशी होंगे।

जमुई से प्रत्याशी अरुण भारती लोजपा (रा) के प्रमुख चिराग पासवान के बहनोई हैं जबकि शांभवी चौधरी सीएम नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल अशोक चौधरी की बेटी हैं।

शांभवी पूर्व आईपीएस अधिकारी आचार्य किशोर कुणाल की बहू भी हैं। उनके बारे में पहले जमुई से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। हालांकि अब चिराग पासवान ने उन्हें समस्तीपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है।

शांभवी पहली बार राजनीति में कदम रख रही हैं।

उल्लेखनीय है कि एनडीए के दलों में भाजपा के खाते में 17 सीट, जदयू को 16, लोजपा (रा) को पांच सीट तथा हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोक मोर्चा को एक- एक सीट मिली है।