गया ओटीए में पासिंग आउट परेड, देश को मिले 118 सैन्य अधिकारी

0
9

गया, 8 जून (आईएएनएस)। बिहार के गया स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) में शनिवार को 25वीं पासिंग आउट परेड का आयोजन शनिवार को किया गया। सेना के उप प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी ने पासिंग आउट परेड की सलामी ली। ओटीए में ट्रेनिंग लेने वाले 118 कैडेट्स की पहचान अब सैन्य अधिकारी के रूप में होगी।

गया ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में पासिंग आउट परेड में शनिवार को 120 कैडेट्स को शामिल होना था। हालांकि, परेड में 118 कैडेट्स ही शामिल हुए। दो कैडेट्स किसी वजह से शामिल नहीं हो पाए। पासिंग आउट परेड के बाद सभी 118 कैडेट्स देश के सैन्य अफसर बन गए हैं।

ये लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में सेना के अधिकारी के रूप में अपना योगदान देंगे और देश के हित में काम करेंगे। पासिंग आउट परेड की सलामी लेने के बाद उपसेना प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी ने सभी सफल कैडेट्स को ऑफिसर बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान सभी 118 कैडेट्स के परिजन भी शामिल हुए।

एक दिन पहले शुक्रवार को ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में कई तरह के करतब दिखाए गए। ओटीए के जांबाजों ने जमीन से लेकर आसमान तक हैरतगंज प्रदर्शन किए। उनके प्रदर्शन को देख लोग आश्चर्यचकित रह गए।

बता दें, गया ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी की स्थापना 18 जुलाई 2011 को हुई थी। गया ओटीए देश को अब तक दो हजार से ज्यादा सैन्य अधिकारी दे चुका है जो देश के विभिन्न हिस्सों में अपना योगदान दे रहे हैं।