नोएडा में दो अलग-अलग मामलों में 4 वाहन चोर गिरफ्तार, 30 से ज्यादा वाहन बरामद

0
9

नोएडा, 8 जून (आईएएनएस)। नोएडा जोन 1 पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो अलग-अलग मामलों में चार वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 30 से ज्यादा चोरी के दो पहिया वाहन बरामद हुए हैं।

पकड़े गए आरोपियों में से एक अनूप मावी पर एनसीआर में वाहन चोरी के 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। नोएडा जोन 1 पुलिस के थाना सेक्टर-113 और सेक्टर-39 थाना पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

पकड़े गए आरोपी अपने शौक पूरा करने के लिए बाइक चोरी कर उन्हें सस्ते दाम पर बेच दिया करते थे। ये चोर पहले रेकी करते थे और उसके बाद वाहनों को चुराते थे।

डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि पहले मामले में नोएडा के थाना सेक्टर-39 पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से 11 मोटरसाइकिल, 3 स्कूटी, 1 ई-रिक्शा, 2 चाकू बरामद हुए। डीसीपी के मुताबिक, मुखबिर की सूचना पर थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सोम बाजार के पास से दो पहिया वाहनों की चोरी करने वाले दोनों शातिर चोर, अनिमेश उर्फ अन्नी व शिवम को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के खिलाफ दर्जनों मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। पुलिस कई दिनों से इनकी तलाश कर रही थी।

दूसरे मामले में थाना नोएडा सेक्टर-113 पुलिस ने एनसीआर क्षेत्र में दोपहिया वाहन चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र से चोरी की गयी 19 मोटरसाइकिल की बरामदगी हुई है। इन शातिर चोरों ने एनसीआर में वाहन चोरी के मामलों में पुलिस को परेशान कर रखा था।

डीसीपी ने बताया कि थाना सेक्टर-113 पुलिस ने सेक्टर-74/75 के चौराहे पर चेकिंग के दौरान बीती देर रात मुखबिर की सूचना पर दो शातिर वाहन चोर, अनूप मावी और देव कुमार उर्फ देवा को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। अनूप और देवा शातिर वाहन चोर हैं, जो एनसीआर में चोरी के मामलों को अंजाम देते आ रहे हैं। इनमें से अनूप मावी पर एनसीआर में चोरी के 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।