उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग लगने से 13 झुलसे, जांच के आदेश

0
10

उज्जैन 25 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाए जाने से आग लग गई। जिसमें पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए।

जिलाधिकारी नीरज सिंह ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बताया गया है कि भस्म आरती के बाद गर्भगृह में मौजूद पुजारी द्वारा होली के अवसर पर गुलाल उड़ाया जा रहा था। इसी दौरान आग भड़क उठी और गर्भगृह में मौजूद कई पुजारी सहित 13 लोग झुलस गए।

सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे में चार लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के इंदौर भेजा गया है।

महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया, ”भस्म आरती के बाद गुलाल उड़ाया जा रहा था इस दौरान आग भड़क उठी। मौके पर मौजूद पुजारी सहित अन्य लोग झुलस गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।”

उज्जैन के जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गर्भगृह में लगी आग से 13 लोग झुलसे हैं। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि रविवार को बाबा महाकाल के दरबार में सुबह फूलों की होली खेली गई थी और शाम को होलिका दहन किया गया था। सोमवार की सुबह भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल के साथ अबीर गुलाल से होली खेली जा रही थी, इसी दौरान यह हादसा हो गया।