यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी एडमिट कार्ड 13 फरवरी से डाउनलोड कर सकेंगे

0
11

लखनऊ, 12 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की वेबसाइट पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इससे पहले, बोर्ड ने 10 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न जिलों के एग्जामिनेशन सेंटर्स की लिस्ट जारी की थी। परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को आयोजित कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सरकार की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए तकरीबन 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जोकि बेसब्री से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबासइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

बोर्ड की अध्यक्ष ने बताया कि भर्ती बोर्ड ने एडमिट कार्ड से पहले प्रदेश के 10 फरवरी को विभिन्न जिलों के एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी की थी। परीक्षा के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में 6484 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 35 लाख से अधिक अभ्यर्थी अपनी परीक्षा देंगे।