14 महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापस आने से खुश हूं: ऋषभ पंत

0
14

मुल्लांपुर, 22 मार्च (आईएएनएस) जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जब वे शनिवार को मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स से भिड़ेंगे।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करते हुए कप्तान ऋषभ पंत ने 14 महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी को लेकर अपनी भावनाओं के बारे में विस्तार से बात की।

पंत ने कहा, “कुछ नर्वस और उत्साहित हूँ , लेकिन साथ ही, पेशेवर क्रिकेट में वापस आने से खुश हूं। मैं कल अपना पहला गेम खेलने के लिए उत्सुक हूं। हर बार जब मैं मैदान पर उतरता हूं, तो यह पूरी तरह से एक अलग एहसास होता है। मैं बस जितना संभव हो उतना बल्लेबाजी करना चाहता था और हर दिन बेहतर होना चाहता था। मैं ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोचता, मैं एक समय में एक दिन लेता हूं और अपने100 प्रतिशत रन बनाता हूं।”

इस सीज़न के दृष्टिकोण के बारे में बोलते हुए, कप्तान ने कहा, “ज्यादातर बातचीत बहुत सरल हैं, हम बस वहां जाना चाहते हैं, मजा करना चाहते हैं, चीजों को जटिल नहीं बनाना चाहते हैं और सभी खेलों में अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं।”

सीज़न के लिए टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, “कोई गलती न करें, हमें इस साल एक बेहतरीन टीम मिली है। हमारी तैयारी बिल्कुल सही रही है। हम बस आज इसे टॉप करने की कोशिश कर रहे हैं, और सुनिश्चित करें कि हम अच्छा प्रदर्शन करें।ऐसा प्रदर्शन जिसके बारे में मुझे पता है कि यह कल का मैच जीतने के लिए काफी अच्छा होगा।”

जब पोंटिंग से कप्तान के रूप में पंत की वापसी और सीज़न के लिए उनकी तैयारियों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “हम एक आईपीएल शुरू करने वाले हैं, यह वास्तव में साल का एक रोमांचक समय है। यह तब और अधिक रोमांचक हो जाता है जब आपका कप्तान आपकी टीम में वापस आ जाता है। वह हमारे लीडर हैं, वह इस फ्रेंचाइजी के दिल की धड़कन हैं और उनके वापस आने से यह टीम काफी मजबूत हो जाएगी।”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “यहां आने से पहले हमने विजाग में एक सप्ताह का प्रशिक्षण लिया था और मुझ पर विश्वास करें कि ऋषभ वापस आ गया है और खेलने के लिए तैयार है। वह कल थोड़ा घबराया हुआ होगा, थोड़ी देर में अपना पहला मैच खेलेगा लेकिन घबराहट हमेशा अच्छी रहती है क्योंकि यह आपके लिए कुछ मायने रखता है। मैंने देखा है कि उसका खेल किस स्तर पर है, और अगर कल कुछ विशेष होता है तो आश्चर्यचकित न हों।”