अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी कानून के दायरे में : राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर

0
14

तिरुवनंतपुरम, 22 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री और तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी कानून के दायरे में है।

राजीव चन्द्रशेखर ने कहा, “केजरीवाल ईडी के समन को चार बार टाल चुके हैं। उनकी गिरफ्तारी का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है और ईडी ने उचित कानूनी प्रक्रिया का पालन किया है।”

उन्होंने कहा, “कानून सभी के लिए समान है – चाहे उल्लंघनकर्ता अरविंद केजरीवाल हों या कोई अन्य प्रमुख नेता। नये भारत में इसी तरह काम होता है। मनी लॉन्ड्रिंग एक गंभीर अपराध है। केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय के चार नोटिसों को नजरअंदाज कर दिया। चाहे जो भी हो, इंडिया ब्लॉक अपने सदस्य को बचाने की कितनी भी कोशिश कर ले, भ्रष्टाचार तो भ्रष्टाचार है और उन्हें कानून के अनुसार गिरफ्तार किया गया है।”

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के मौजूदा सांसद शशि थरूर और भाकपा उम्मीदवार पनियान रवींद्रन के साथ त्रिकोणीय मुकाबले में किस्मत आजमा रहे राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “केजरीवाल की गिरफ्तारी का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है।”

राजीव चन्द्रशेखर ने इस बात पर जोर दिया कि कानून का पालन सर्वोपरि है और कानून का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली की अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया।