गाजियाबाद में फाइबर सीट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकलकर्मी काबू पाने में जुटे

0
14

गाजियाबाद, 6 मई (आईएएनएस)। साहिबाबाद साइट चार इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार रात करीब 9 बजे एक फाइबर सीट फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि लपटें कई किलोमीटर दूर तक नजर आईं।

फैक्ट्री में केमिकल के कई ड्रम रखे हुए थे। जिनके फटने पर धमाकों की आवाज दूर तक सुनाई दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। अब तक चार अन्य जिलों से भी फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया है, जो आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में पहाड़पुर कूलिंग फैक्ट्री नाम से एक फाइबर सीट की फैक्ट्री है।

रविवार रात फायर ब्रिगेड की टीम को तकरीबन 9 बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद घटनास्थल के लिए फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां रवाना की गईं। आग इतनी ज्यादा भीषण थी की मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को आसपास के अन्य जिलों से भी कई गाड़ियों को बुलाना पड़ा।

केमिकल और फाइबर सीट होने की वजह से आग पर काबू पाने में दमकलकर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 12 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है और आग पर काबू पाने का प्रयास अब भी जारी है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।