शामली में पिच पर बॉलिंग करते समय 28 साल के युवक की हार्ट अटैक से मौत

0
23

शामली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। देशभर में युवाओं की हार्ट अटैक से होने वाली मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला शनिवार को उत्तर प्रदेश के शामली जिले के आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के विवेक विहार से सामने आया। क्रिकेट मैच के दौरान बॉलिंग करते समय पिच पर ही गेंदबाज की मौत हो गई।

वह गेंद फेंकने के लिए दौड़े तो पिच तक पहुंचते-पहुंचते हांफने लगे। फिर, लड़खड़ाकर बेहोश होकर गिर पड़े। साथी दौड़ते हुए उनके पास पहुंचे। कुछ खिलाड़ियों ने सीपीआर दिया। रिस्पांस नहीं हुआ तो तुरंत सहारनपुर रोड स्थित गंगा अमृत अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन, वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम कुलदीप वर्मा है, जिनकी उम्र महज 28 साल थी।

वह शामली के विवेक विहार में एक सर्राफा व्यापारी के रूप में काम करते थे। वह आदर्श मंडी थाना इलाके में वीवी पीजी कॉलेज में शनिवार को साथियों के साथ मैच खेल रहे थे।

अक्षय वर्मा ने बताया कि कुलदीप सुबह अपने समय पर खेलने के लिए हमारे साथ आए थे। मैच शुरू होने के बाद कुलदीप बॉलिंग कर रहे थे। अचानक लड़खड़ाकर बेहोश होकर गिर पड़े। हम सभी दौड़ते हुए उनके पास पहुंचे। कुछ खिलाड़ियों ने सीपीआर दिया। रिस्पांस नहीं हुआ तो तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन, डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। कुलदीप मैच से पहले बिल्कुल ठीक थे। अंदाजा नहीं था कि उनकी तबीयत खराब है। यह सब कुछ अचानक हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आया।

–आईएएनएस

विमल कुमार/एबीएम