चीन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता कंपनियों की संख्या 4,500 से ज्यादा

0
14

बीजिंग, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। कृत्रिम बुद्धिमत्ता एक रणनीतिक तकनीक है जो तकनीकी क्रांति और औद्योगिक परिवर्तन के नए दौर का नेतृत्व करती है और नए औद्योगिकीकरण के लिए एक महत्वपूर्ण प्रेरक शक्ति है।

चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा कि चीन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता कंपनियों की संख्या 4,500 से अधिक पहुंच चुकी है। उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की प्रवक्ता थाओ छिंग ने कहा कि अगले चरण में, चीन एल्गोरिदम और कंप्यूटिंग शक्ति जैसे बड़े मॉडलों की अंतर्निहित प्रौद्योगिकियों पर ध्यान केंद्रित करेगा और स्मार्ट चिप्स, बड़े मॉडल एल्गोरिदम और ढांचे जैसे बुनियादी प्रमुख कोर प्रौद्योगिकियों और उत्पादों के विकास में तेजी लाएगा।

चीन वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता के साथ बड़े पैमाने के मॉडल के निर्माण में तेजी लाने के लिए पारिस्थितिक उद्यमों का मार्गदर्शन करेगा और औद्योगिक डेटा तत्वों के मूल्य को प्रोत्साहित करने के लिए उच्च स्तरीय औद्योगिक डेटाबेस का निर्माण करेगा।

थाओ छिंग के अनुसार उन प्रमुख उद्योगों के लिए जिनका राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रभाव है, मजबूत प्रेरक शक्ति और अच्छी डिजिटल नींव है, चीन कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ नए औद्योगीकरण को सशक्त बनाने की विशेष कार्रवाई शुरू करेगा, संपूर्ण विनिर्माण प्रक्रिया में कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी के एकीकरण और अनुप्रयोग को गहरा करेगा, और अनुसंधान एवं विकास, उत्पादन, सेवा, प्रबंधन और अन्य पहलुओं में बुद्धिमत्ता के स्तर में उल्लेखनीय सुधार करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)