गाजियाबाद में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख

0
11

गाजियाबाद, 30 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में एक जूते की फैक्ट्री में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई। दमकल की छह गाड़ियों ने सात-आठ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

फायर विभाग से मिली सूचना के मुताबिक, साहिबाबाद साइट-4 इंडस्ट्रियल एरिया में कल रात करीब 11.30 बजे एक जूते की फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। विभाग में अपनी चार गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया। दमकल कर्मचारियों ने देखा कि आग बेसमेंट में लगी हुई थी। जहां काफी माल रखा हुआ था। बेसमेंट में एंट्री और एग्जिट प्वाइंट एक ही था जिस वजह से आग पर काबू पाने में दिक्कत हो रही थी। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को फायर सूट में भेजा गया। उन्होंने सात-आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

हादसे में जनहानि की कोई सूचना नहीं है, लेकिन इस आग के कारण लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पॉल ने बताया है कि जूते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है और अब इसे पूरी तरह ठंडा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बेसमेंट में लगी आग काफी तेजी से पूरी बिल्डिंग में फैल रही थी। आसपास बनी फैक्ट्री को भी इससे काफी खतरा था। आग बुझाने में जोखिम था क्योंकि इमारत में घुसने और निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता था। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है।