लोकसभा चुनाव : पीएम मोदी की आज पंजाब में करेंगी रैली

0
9

नई दिल्ली, 30 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार शाम समाप्त हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे पंजाब के होशियारपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम की इस आखिरी चुनावी रैली के बाद आज ही वह तमिलनाडु के कन्याकुमारी के लिए रवाना होंगे जहां उनका 1 जून तक ठहरने का कार्यक्रम है। कन्याकुमारी में वह रॉक मेमोरियल जाएंगे और उसी जगह पर ध्यान करेंगे जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था।

आज देश के विभिन्न हिस्सों में राजनीतिक गतिविधियां इस प्रकार रहेंगी:

* केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के मदुरै में परिवार से साथ मीनाक्षी अम्मन मंदिर में दर्शन करेंगे। बाद में वह पुडुकोटाई जिले के तिरुमयम में कोट्टाई भैरवर मंदिर जाएंगे।

* भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा पंजाब के अमृतसर में सुबह 11.25 बजे और फरीदकोट में दोपहर बाद 1.35 बजे रैलियों को संबोधित करेंगे। बाद में 3.55 बजे वह रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब में रेलवे रोड से अड्डा बाजार तक रोड शो करेंगे।

* कांग्रेस नेता राहुल गांधी सुबह 11 बजे ओडिशा के बालासोर में एक जनसभा को संबोधित करेंग। शाम चार बजे वह पंजाब के नवांशहर में गांव स्तर की बैठक में लोगों से मिलेंगे।

* उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11.35 बजे हिमाचल प्रदेश की मंडी में और दोपहर बाद एक बजे हमीरपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहां से वह पंजाब जाएंगे जहां दोपहर बाद 2.30 बजे आनंदपुर साहिब में और 3.45 बजे लुधियाना में उनकी रैलियां हैं।

* समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस-‘इंडिया’ ब्लॉक उम्मीदवार वीरेंद्र चौधरी के समर्थन में दोपहर 12 बजे महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करेंगे। वह दोपहर बाद 1.45 बजे सपा-‘इंडिया’ ब्लॉक उम्मीदवार राजीव राय के समर्थन में घोसी लोकसभा क्षेत्र में एक और रैली करेंगे।

* बिहार में विपक्षी महागठबंधन की एक रैली नालंदा में दोपहर बाद एक बजे और दूसरी नालंदा जिले के ही हिलसा में दोपहर बाद दो बजे होगी। इनमें राजद नेता तेजस्वी यादव, बिहार माकपा के सचिव दीपांकर भट्टाचार्य, विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी मंच पर मौजूद होंगे।

* पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी गरिया से अलीपुर जेल तक 10 किलोमीटर का रोड शो करेंगी। यह रोड शो सुबह 10 बजे शुरू होगा और दो लोकसभा क्षेत्रों – जाधवपुर और कोलकाता साउथ से गुजरेगा।

* लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार से सहरसा जिले के नवहट्टा में सुबह नौ बजे एक रैली को संबोधित करेंगे।