सूरत में ताश के पत्तों की तरह गिरी 6 मंजिला इमारत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

0
9

सूरत, 6 जुलाई (आईएएनएस)। सूरत में सचिन पाली गांव के कृष्णानगर में इलाके छह मंजिला एक इमारत ढह गई। इमारत के ढहने से करीब 15 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इमारत के ढहने की सूचना पाकर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इमारत गिरने की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाई है। कहा जा रहा है कि भारी बारिश के चलते जर्जर हो चुकी इमारत भरभराकर गिर गई।

सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि इमारत गिरने की सूचना के बाद राहत बचाव का काम शुरू कर दिया गया। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत व बचाव का कार्य किया जा रहा है। एनडीआरएफ की टीम कड़ी मेहनत कर रही है।

इमारत का निर्माण 2017-18 में किया गया था। इसके जर्जर होने के चलते सूरत महानगर पालिका ने इसे खाली करने के आदेश भी दिए थे। इमारत में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने इसे खाली कर दिया था, लेकिन अभी भी 5 से 6 परिवार वहां रह रहे थे। बताया जा रहा है कि इमारत का मालिक विदेश में रहता है।

राहत बचाव कार्य में जुटे एक अधिकारी के अनुसार मलबे में करीब दस लोग फंसे हो सकते हैं। मलबे से एक महिला को बाहर निकाला गया है। कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।