बिजनौर में 65 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या के आरोप में महिला समेत तीन गिरफ्तार

0
27

बिजनौर, 29 जनवरी (आईएएनएस)। बिजनौर पुलिस ने एक महिला को प्रेमी के साथ मिलकर ससुर की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि महिला और प्रेमी समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जितेन्द्र उर्फ जीतू, गौरव कुमार और महिला सुदेश के रूप में हुई है।

स्योहारा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि 24 जनवरी को स्योहारा थाना अंतर्गत हामानंगली गांव निवासी सन्तराम (65) की घर के अन्दर संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने की सूचना मिली थी। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा।

उन्होंने कहा, सुदेश ने घटना के संबंध में पुलिस को बताया था कि वह अपनी रिश्तेदारी से वापस घर लौटी तो उसको कमरे के अन्दर उसके ससुर का शव पड़ा मिला।

एसएचओ ने कहा कि सुदेश के बयानों और घटना स्थल पर मौजूद साक्ष्यों में विरोधाभास नजर आया, जिसके बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से गहन पूछताछ की तो मामला खुलने लगा।

उन्होंने बताया कि बाद में तकनीकी विश्लेषण के दौरान हत्या में शामिल आरोपी व्यक्तियों की पहचान की गई।

सिंह ने बताया, ‘‘आरोपियों ने अपराध को स्वीकार किया है और पुलिस पुछताछ में अभियुक्ता सुदेश ने बताया कि उसके पति की मृत्यु के बाद उसके पड़ोसी जितेन्द्र उर्फ जीतू के साथ संबंध विकसित हुए और उसके ससुर ने इसका कड़ा विरोध किया था। तय साजिश के तहत सुदेश 22 जनवरी को अपनी रिश्तेदारी में चली गई। जिससे उस पर पुलिस का शक नहीं आ सके। इसी सिलसिले में अभियुक्त जितेन्द्र उर्फ जीतू ने बताया कि सुदेश ने सन्तराम की हत्या के लिए 5 हजार रुपए दिए थे। अपने सहयोगी गौरव को आधे पैसे देकर हत्या योजना में शामिल कर लिया। 22 जनवरी की रात को उसने और उसके सहयोगी गौरव ने मिलकर सन्तराम की रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।”

एसएचओ ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल रस्सी और मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आगे जांच जारी है।