भाजपा ने 90 में समर्थन नहीं दिया होता तो ना ‘कमंडल’ खड़ा होता, ना ‘मंडल’ : सम्राट चौधरी

0
10

पटना, 8 मई (आईएएनएस)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू यादव सिर्फ एक जाति और धर्म के लोगों के पक्ष में रहते हैं। पहले भी जब वे सरकार में थे तब ऐसे कारनामे कर चुके हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यदि 1990 में भाजपा ने समर्थन नहीं दिया होता तो ना कमंडल खड़ा होता, ना मंडल होता। यही नहीं लालू यादव की राजनीति में उत्पति भी नहीं होती। लालू यादव कभी मुख्यमंत्री नहीं बनते, भाजपा के समर्थन से ही पहली बार मुख्यमंत्री बने थे।

लालू यादव की ओर से मंडल कमीशन लागू करवाने को लेकर दिए गए बयान पर सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि लालू यादव बुजुर्ग हो गए हैं, इस कारण उनको ध्यान नहीं है।

उन्होंने कहा, “वीपी सिंह जब प्रधानमंत्री थे तब उनके 146 सांसद थे, जबकि, कांग्रेस के करीब 200 सांसद थे। भाजपा के 85 सांसद थे। वाजपेयी जी और आडवाणी जी ने मंडल कमीशन को समर्थन देकर पिछड़ों को न्याय देने का काम किया। लालू प्रसाद यादव झूठ बोल रहे हैं। केवल फेसबुक और एक्स पर झूठ लिख रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि 10 साल हो गए, जो भी गलत कानून बना होगा, उसको समाप्त किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 उखाड़ फेंका गया। पिछड़ों, दलितों, अति पिछड़ों का और सवर्ण गरीबों के आरक्षण को सुरक्षित रखने का काम मोदी सरकार करेगी।

चौधरी ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई की शाम बिहार की राजधानी पटना में रोड शो करेंगे। यह पहला मौका होगा कि कोई प्रधानमंत्री पटना की सड़कों पर रोड शो करेंगे।