तेलंगाना के मंत्री का दावा : 25 बीआरएस विधायक 5 जून को कांग्रेस में शामिल होंगे

0
41

हैदराबाद, 8 मई (आईएएनएस)। तेलंगाना के मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने बुधवार को दावा किया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के 25 विधायक 5 जून को सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल होंगे।

कांग्रेस नेता ने भविष्यवाणी की कि बीआरएस को चुनाव में राज्य से दो से अधिक लोकसभा सीटें नहीं मिलेंगी और पार्टी खाली हो जाएगी, क्योंकि लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद 25 विधायक कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

नवंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों सत्ता गंवाने वाली बीआरएस पहले ही सत्तारूढ़ दल के हाथों अपने तीन विधायक खो चुकी है।

वेंकट रेड्डी ने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव में छह बीआरएस उम्मीदवारों ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था।

मंत्री ने यह भरोसा भी जताया कि कांग्रेस राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान ने उन्हें 15 सीटों का लक्ष्य दिया है.

उन्होंने कहा, “हम निश्चित रूप से 12 सीटें जीत रहे हैं। कुछ सीटों पर कड़ी प्रतिस्पर्धा है। हम उनका भी पता लगा लेंगे।”

प्रेस से मिलिए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रेवंत रेड्डी अगले 10 साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि परिसीमन प्रक्रिया से राज्य में विधानसभा सीटों की संख्या मौजूदा 119 से बढ़कर 154 हो जाएगी। उन्हें भरोसा है कि परिसीमन के बाद कांग्रेस 125 सीटें जीतेगी।

वेंकट रेड्डी ने बीआरएस नेता के. कविता पर दिल्ली शराब घोटाले में अपनी “संलिप्तता” से तेलंगाना का नाम खराब करने का भी आरोप लगाया।