जापान में परिवार के साथ छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं आयुष शर्मा

0
12

मुंबई, 6 जून (आईएएनएस)। हाल ही में फिल्म ‘रुसलान’ में नजर आने वाले बॉलीवुड एक्‍टर आयुष शर्मा मुंबई की भागदौड़ से दूर अपने परिवार के साथ जापान में छुट्टियां मना रहे हैं।

उन्‍होंने अपनी जापान की यात्रा ऐतिहासिक मंदिरों की मशहूर राजधानी टोक्यो से शुरू की। उन्होंने असाकुसा में प्रतिष्ठित सेंसो-जी मंदिर का दौरा किया। परिवार ने शिबुया की चहल-पहल भरी गलियों और गिन्जा के अपस्केल में शॉप‍िंग का आनंद लिया।

उनकी सूची में अगला नाम क्योटो का है, जो जापान की पारंपरिक आत्मा, प्राचीन मंदिरों, शांत उद्यानों और खूबसूरत टी हाउस के लिए जाना जाता है।

आयुष और उनका परिवार हज़ारों सिंदूरी तोरी के लिए प्रसिद्ध फ़ुशिमी इनारी तीर्थस्थल पर जाने के लिए तैयार हैं। यह दक्षिणी क्योटो में एक खूबसूरत शिंटो तीर्थस्थल है। वे ओसाका कैसल भी देखने जाएंगे।

बॉलीवुड एक्‍टर आयुष शर्मा ने आईएएनएस को बताया, ”इस यात्रा ने न केवल मेरे समय को बेहतर किया बल्कि संस्कृति के बारे में समझ को भी बढ़ाया, जो मेरी अपनी संस्कृति से काफी अलग थी। मैं अपने साथ एक ऐसी भूमि की यादें लेकर जा रहा हूं, जो परंपरा और आधुनिकता का सहज मिश्रण है और यह मुझे बॉलीवुड से परे दुनिया से गहरा जुड़ाव बनाने में मदद करती है।”

परिवार होक्काइडो और ओटारू के खूबसूरत शहर की यात्रा भी करेगा। आयुष को जापान की यात्रा के दौरान फोटोग्राफी के प्रति अपने प्यार को फिर से जगाने का मौका मिला, उन्होंने वहां की जीवंत संस्कृति और शानदार परिदृश्यों को कैद किया।

बॉलीवुड के फेमस एक्‍टर आयुष शर्मा ने 2018 में सलमान खान द्वारा निर्मित ‘लवयात्री’ से फिल्‍म इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्‍हें ‘मांझा’ नाम की एक म्यूजिक वीडियो में भी देखा गया। सलमान की प्रोडक्शन में आयुष को ‘अंतिम’ (2021) फिल्म में सेना अधिकारी के किरदार में देखा गया।

18 नवंबर 2014 को आयुष सलमान खान की बहन अर्पिता खान के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। कपल के दो बच्‍चे आहिल और आयत शर्मा हैं।

-आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम