अधिकारियों से ‘तत्काल मदद’ मांगने के बाद विनेश फोगाट को स्पेन के लिए शेंगेन वीजा मिला (लीड-1)

0
10

नई दिल्ली, 3 जुलाई (आईएएनएस) विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता महिला पहलवान विनेश फोगाट को खेल मंत्री मनसुख मंडाविया, विदेश मंत्रालय और अन्य अधिकारियों से “तत्काल मदद” मांगने के बाद बुधवार को मैड्रिड में प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के लिए स्पेन का शेंगेन वीजा मिल गया।

विनेश, जो मैड्रिड में ग्रां प्री ऑफ स्पेन 2024 में प्रतिस्पर्धा करेंगी, उनकी उड़ान आज रात (बुधवार रात) के लिए निर्धारित है, लेकिन उन्हें बुधवार सुबह तक वीजा नहीं मिला। लेकिन हरियाणा की पहलवान अब मैड्रिड जा सकती है जहां उसे स्पेन के ग्रां प्री में हिस्सा लेने से पहले एक सप्ताह का प्रशिक्षण मिलेगा। इसके बाद विनेश ओलंपिक खेलों से पहले फ्रांस की यात्रा करेंगी।

विनेश ने एक्स पर संबंधित अधिकारियों से मामले की निगरानी करने का अनुरोध किया था। उन्होंने अपने पोस्ट में विदेश मंत्रालय के साथ-साथ खेल मंत्री और बेंगलुरु में फ्रांस के महावाणिज्य दूतावास को भी टैग किया।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “प्रिय अधिकारियों, मैं तत्काल मदद का अनुरोध कर रही हूं। मैंने 24 जून को बेंगलुरु में अपने शेंगेन वीजा के लिए आवेदन किया था। मुझे 6 जुलाई को स्पेन में एक प्रतियोगिता के लिए आज रात निकलना है लेकिन मेरे वीजा के बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

कुछ घंटों बाद, विनेश फोगाट ने फिर से सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उन्हें शेंगेन वीजा मिल गया है और उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

विनेश ने एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा, “मुझे अभी-अभी अपना शेंगेन वीजा प्राप्त हुआ है। मैं उन सभी अधिकारियों को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने मुझे इतनी जल्दी वीजा प्राप्त करने में मदद की। यह बहुत मायने रखता है।”

मैड्रिड, स्पेन में प्रतियोगिता 5 से 7 जुलाई तक निर्धारित है और महिलाओं की प्रतियोगिता 6 जुलाई को होगी। इसके बाद वह पेरिस ओलंपिक खेलों से पहले फ्रांस के बोलोग्ने सुर-मेर में एक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगी।