एंडी मरे विंबलडन मिश्रित युगल में राडुकानु के जोड़ीदार होंगे

0
11

लंदन, 3 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्व विश्व नंबर-1 एंडी मरे विंबलडन में मिश्रित युगल स्पर्धा में साथी ग्रैंड स्लैम चैंपियन एम्मा राडुकानु के साथ जोड़ी बनाएंगे। यह घोषणा बुधवार को हुई, जिसमें पुष्टि की गई कि दो ब्रिटिश सितारों ने प्रतियोगिता में वाइल्ड कार्ड प्रवेश स्वीकार कर लिया है, जो शुक्रवार से ऑल इंग्लैंड क्लब में शुरू होगा।

एंडी मरे, जो अपने भाई जैमी के साथ पुरुष युगल में भी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, ग्रास-कोर्ट मेजर में अपनी अंतिम उपस्थिति बना रहे हैं। 2013 और 2016 के विंबलडन चैंपियन को पीठ की सर्जरी से उबरने के कारण एकल ड्रा से हटना पड़ा है। इसके बावजूद, दोनों युगल स्पर्धाओं में उनकी भागीदारी यह सुनिश्चित करती है कि वह टूर्नामेंट के दौरान कम से कम दो मैच खेलेंगे।

18 वर्षीय क्वालीफायर के रूप में 2021 में यूएस ओपन जीतकर वैश्विक टेनिस परिदृश्य में धूम मचाने वाली राडुकानु पहले ही विंबलडन एकल ड्रॉ में दूसरे दौर में पहुंच गई हैं।

मरे के प्रति अपनी प्रशंसा दर्शाते हुए, राडुकानु ने खेल के प्रति उनकी सावधानीपूर्वक तैयारी और समर्पण पर प्रकाश डाला। उसने पहले दौर की जीत के बाद कहा, “मुझे लगता है कि सबसे बड़ी सलाह यह है कि वह हमेशा अपने संचालन का ख्याल कैसे रखता है, वह अपने लोगों का प्रबंधन कैसे करता है। मैंने वास्तव में उससे इतनी ज्यादा बात नहीं की है। ”

“मुझे लगता है कि मेरे लिए यह उसे दिन-प्रतिदिन काम करते हुए देखने जैसा है, उसे हर चीज में पूरी तरह से सक्रिय होते देखना है। यहां तक ​​कि अब अभ्यास में भी, वह हर मिनट इस पर कायम रहता है।”

यह मरे का विंबलडन मिश्रित युगल में दूसरा प्रवेश होगा। 2019 में, उन्होंने पूर्व विश्व नंबर 1 सेरेना विलियम्स के साथ मिलकर काम किया और दोनों ने तीसरे दौर में जगह बनाई।