वायु सेना ने पुंछ आतंकी हमले में शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि

0
16

जम्मू, 5 मई (आईएएनएस)। भारतीय वायु सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद जवान विक्की पहाड़े को श्रद्धांजलि दी।

भारतीय वायु सेना ने रविवार को अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “सीएएस एयर चीफ मार्शल वी. आर. चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मचारी बहादुर सैनिक विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया। शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं।”

शनिवार को पुंछ जिले की सुरनकोटे तहसील के बकराबल (सनाई) इलाके में आतंकवादियों ने वायु सेना के दो वाहनों पर गोलीबारी की। इसमें कमांडर विक्की पहाड़े शहीद हो गए।

गोलीबारी में घायल चार अन्य सैनिकों का कमांड अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों सहित सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार को पुंछ जिले में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है।

सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारी अभियान की निगरानी कर रहे हैं।

शनिवार को आतंकियों द्वारा किया गया हमला पिछले साल 21 दिसंबर के बाद दूसरा बड़ा हमला है। उस हमले में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे।

खुफिया एजेंसियों का मानना है कि 21 दिसंबर 2023 के हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों ने ही शनिवार को पुंछ जिले में हमला किया।

खुफिया एजेंसियों के अनुसार, इस समूह का नेतृत्व पुंछ और राजौरी जिलों के घने जंगली इलाके में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के अबू हमजा नामक एक विदेशी आतंकवादी द्वारा किया जा रहा है।