दिल्ली में नकली मसाला बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

0
7

नई दिल्ली, 5 मई (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने करावल नगर इलाके में नकली मसाला बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की पहचान दिलीप सिंह उर्फ बंटी (46), सरफराज (32) और आपूर्तिकर्ता खुर्शीद मलिक (42) के रूप में हुई। इनके कब्‍जे से 15 टन मिलावटी मसालों के साथ कच्चा माल भी बरामद किया गया है। मसालों में पिसा हुआ धनिया, हल्दी, अमचूर और सूखी लाल मिर्च शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार उन्‍हें सूचना मिली थी कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कुछ निर्माता/दुकानदार विभिन्न ब्रांडों के नाम पर मिलावटी मसाले बनाकर दिल्ली-एनसीआर में बेच रहे हैं।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) राकेश पावरिया ने कहा, जानकारी मिलने के बाद एक मई को इस संबंध में जानकारी जुटाने के लिए साइबर सेल, क्राइम ब्रांच दिल्ली से इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह की देखरेख में एक टीम तैनात की गई। जानकारी जुटाने पर सूचना मिली कि करावल नगर इलाके में दो नकली मसाला बनाने वालेे गिरोह सक्रिय हैं।

पुलिस टीमों ने छापेमारी की और दिलीप और खुर्शीद को पकड़ लिया गया। दिलीप ने पुलिस को बताया कि वह इस इकाई का मालिक है। खुर्शीद ने बताया कि वह इन मिलावटी मसालों का आपूर्तिकर्ता है।

डीसीपी ने कहा, “आगे की पूछताछ से पता चला कि एक अन्य इकाई काली खाता रोड, करावल नगर दिल्ली में भी चल रही है। वहां पर कार्रवाई करते हुए सरफराज को मिलावटी मसाले बनाते हुए गिरफ्तार किया गया।”

डीसीपी ने कहा कि दोनों जगह मालिक इन मिलावटी मसालों को बनाकर लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे थे।