अलेक्जेंड्रोवा ने नंबर 1 स्वीयाटेक को हराकर तहलका मचाया

0
8

फ्लोरिडा, 26 मार्च (आईएएनएस)। एकाटेरिना अलेक्जेंड्रोवा ने मियामी ओपन राउंड ऑफ 16 में वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वीयाटेक को 6-4, 6-2 से हराकर सनशाइन डबल जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी बनने की उम्मीदों को करारा झटका दिया।

यह जीत अलेक्जेंड्रोवा की मौजूदा विश्व नंबर 1 पर करियर की पहली जीत है। साथ ही उन्हें इस जीत ने तीसरे डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचा दिया।

पिछले साल मियामी में क्वार्टर फाइनलिस्ट अलेक्जेंड्रोवा का बुधवार को नंबर 5 जेसिका पेगुला से मुकाबला होगा।

स्वीयाटेक ने 24 घंटे पहले 26वीं वरीयता प्राप्त लिंडा नोस्कोवा को हराने के लिए एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी की, लेकिन सोमवार को उन्हें बढ़त हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा।स्वीयाटेक की मैच में तीन बार सर्विस टूटी।

इस बीच, नंबर 23 सीड फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया ने नंबर 3 सीड और स्थानीय उम्मीद कोको गॉफ को 6-3, 1-6, 6-2 से हराकर अपने करियर में पहली बार मियामी ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

डब्ल्यूटीए के अनुसार, सोमवार की जीत गार्सिया की 2022 के अंत के बाद किसी शीर्ष 10 खिलाड़ी पर पहली जीत है, जब उसने 2022 डब्ल्यूटीए फाइनल में खिताब के लिए चार शीर्ष 10 जीत दर्ज की थी (गॉफ पर राउंड-रॉबिन जीत सहित)।

मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन गॉफ को बाहर करने से पहले गार्सिया ने पिछले दौर में चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका को इस साल दूसरी बार हराया था।

गार्सिया के लिए अगला मुकाबला डेनिएल कोलिन्स से है जिसे उसने कभी नहीं हराया है।

2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन उपविजेता कोलिन्स ने रोमानिया की सोराना क्रिस्टिया को 6-3, 6-2 से हराकर अपने करियर के तीसरे मियामी ओपन क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

अन्य महिला एकल स्पर्धा में, दो बार की मियामी ओपन सेमीफाइनलिस्ट जेसिका पेगुला ने सोमवार रात के चौथे दौर में साथी अमेरिकी एम्मा नवारो पर 7-6(1), 6-3 से जीत के साथ हार्ड रॉक स्टेडियम में क्वार्टर फाइनल में वापसी की।

पेगुला सेरेना विलियम्स (2012-15) के बाद मियामी में लगातार तीन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली अमेरिकी हैं।