आलिया भट्ट मजाक में बोलीं : जब मैं पैदा हुई थी, उसी वक्‍त मुझे ‘लाइट्स, कैमरा, एक्शन’ सुनाई दिया था

0
36

मुंबई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेत्री-निर्माता आलिया भट्ट हाल ही में सऊदी अरब के रियाद में जॉय अवार्ड्स 2024 में सम्मानित होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं।

समारोह में उन्हें ‘मानद पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया। अपने भाषण के दौरान, ‘उड़ता पंजाब’ की अभिनेत्री ने कहा कि वह फिल्मों की दीवानी हैं। उन्होंने मजाक में कहा कि जब वह पैदा हुई थीं, तभी उन्‍हें ‘लाइट्स, कैमरा, एक्शन’ सुनाई दिया था।

भारत की संस्कृति और विरासत को प्रदर्शित करते हुए आलिया ने समारोह के लिए डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला की अजरख प्रिंट साड़ी पहनी।

अभिनेत्री ने कहा, “इस देश में होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है, वह देश जो हम सभी को एकजुट करने और सिनेमा के नाम पर हम सभी को एक छत के नीचे लाने के लिए बहुत कुछ कर रहा है। ऐसा बहुत बार नहीं होता, जब पश्चिम और पूर्व की अनगिनत प्रतिभाएं एक छत के नीचे एक साथ आती हैं और एक-दूसरे का जश्‍न मनाती हैं। ऐसा करने के लिए धन्यवाद।”

उन्‍होंने कहा, “यह सचमुच एक असाधारण रात है। मैं फिल्मों की दीवाना हूं, मैं बस इतना ही जानती हूं। मैंने यह पहले भी कहा है, मुझे लगता है कि जब मैं पैदा हुई थी, उसी वक्‍त मुझे ‘लाइट्स, कैमरा, एक्शन’ सुनाई दिया था। मेरे लिए सिनेमा का यही मतलब है। अगर हम खुशी के बारे में बात कर रहे हैं, तो हमारे जीवन में सबसे बड़ी चीजों में से एक प्यार है। इसलिए आज रात जब मैं घर वापस जा रही हूं, तो मैं अपने साथ फिल्मों का प्यार और वह प्यार लेकर जा रही हूं, जो मैंने यहां रियाद में महसूस किया। तो, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, और महसूस किया कि यहां फिल्मों का जादू है।”

अतीत में, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान को मनोरंजन के व्यवसाय में उनके काम और योगदान के लिए जॉय अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है।

पुरस्कार समारोह में सर एंथनी हॉपकिंस, केविन कॉस्टनर, मार्टिन लॉरेंस, ईवा लोंगोरिया, जॉन सीना, जॉर्जीना रोड्रिग्ज और जैक स्नाइडर जैसे कई अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित नामों ने भाग लिया।

–आईएएनएस

एसजीके/