गुरजोत, रायज़ा ने स्कीट मिश्रित टीम में कांस्य पदक जीता

0
31

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस) रायजा ढिल्लों ने कुवैत में एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन शॉटगन में अपना तीसरा पदक जीता, जिससे यह प्रत्येक रंग में से एक बन गया, इसके बाद उन्होंने गुरजोत खंगुरा के साथ मिलकर स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

इस जोड़ी ने दूसरे कांस्य पदक मैच में स्थानीय पसंदीदा अब्दुल्ला अलराशिदी और इमान अल शमा को 41-39 से हराया।

रायज़ा ने अनंतजीत सिंह नरूका की तरह शनिवार को महिलाओं की स्कीट व्यक्तिगत स्पर्धा में एक रजत और एक पेरिस ओलंपिक कोटा जीता था। उन्होंने महिला स्कीट टीम स्वर्ण भी जीता था।

उनके प्रयासों से भारत एक स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक और समग्र स्टैंडिंग में चौथे स्थान के साथ प्रतियोगिता का समापन करने में सक्षम हुआ।

नवीनतम ओलिंपिक स्पर्धा में पदक

स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा पेरिस ओलंपिक में अपनी शुरुआत करेगी और भारत ने इसकी तैयारी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

मैराज अहमद खान और गनेमत सेखों की जोड़ी ने पिछले साल काहिरा विश्व कप चरण में स्वर्ण पदक जीता था और रविवार को कुवैत में रायज़ा ढिल्लों और गुरजोत ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता।

रायज़ा और गुरजोत ने 17-जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड में संभावित 150 में से 138 का स्कोर हासिल किया और दूसरे कांस्य मुकाबले में लगभग जगह बना ली। वहां उनका सामना कुवैती दिग्गज अलराशिदी और उनके साथी इमान से हुआ।

भारतीयों ने पहली दो सीरीज के बाद बढ़त बनाए रखते हुए फाइनल में अच्छी शुरुआत की, लेकिन कुवैतियों ने आगे बढ़ने के लिए संघर्ष किया। पांचवीं सीरीज तब थी जब कुवैत बुरी तरह लड़खड़ा गया क्योंकि रायज़ा और गुरजोत ने अपने सभी चार लक्ष्य हासिल कर लिए। अंतिम छठी सीरीज में भी सम्मान उन्हें दो अंकों की जीत हासिल करने में सक्षम बनाता था।

आईएनएस

आरआर/