सैमसंग के साथ संभावित साझेदार के रूप में ‘एक्स फोन’ की संभावना से इनकार नहीं : मस्क

0
14

नई दिल्ली, 11 जून (आईएएनएस)। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को बताया कि उनका अपना ‘एक्स फोन’ भी एक संभावित साझेदार के रूप में सैमसंग के साथ आने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आईफोन और अन्य एप्पल डिवाइस में चैटजीपीटी के इंटीग्रेशन की आलोचना की।

एक एक्स यूजर ने दावा किया था, ”एक्स सैमसंग के साथ साझेदारी करके एक एक्स फोन बनाएगा, जो एक्स ऐप के लिए ऑप्टिमाइज होगा, एक ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) और स्टारलिंक से सीधा कनेक्शन प्रदान करेगा। एलन मस्क ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सवाल से बाहर नहीं है।”

एलन मस्क ने पहले कहा था, “यह स्पष्ट रूप से बेतुका है कि एप्पल इतना स्मार्ट नहीं है कि वह अपना खुद का ‘एआई’ बना सके, फिर भी वह किसी तरह यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि ओपनएआई आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करेगा।”

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा, “एप्पल को इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं है कि एक बार जब वे आपका डेटा ओपनएआई को सौंप देते हैं तो असल में क्या होता है। वे आपको धोखा दे रहे हैं।”

एप्पल ने अभी तक एलन मस्क के आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इससे पहले एलन मस्क ने धमकी दी थी कि अगर एप्पल आईओएस में चैटजीपीटी को जोड़ता है तो वह अपनी सभी कंपनियों में आईफोन के साथ कंपनी के अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स को बैन कर देंगे।

एप्पल की ओर से सोमवार को आईओएस 18 पेश किया गया। इसकी मदद से यूजर्स सीरी और ओपन एआई से सवाल पूछ सकेंगे।

मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया कि यदि एप्पल ओपनएआई को ओएस स्तर पर जोड़ता है तो एप्पल के उपकरणों को मेरी कंपनियों में बैन कर दिया जाएगा। हम सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं स्वीकार करेंगे।