‘इनसाइड आउट 2’ में ‘राइली’ की आवाज बनना बेहद मुश्किल : अनन्या पांडे

0
11

मुंबई, 7 जून (आईएएनएस)। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे एनिमेटेड फिल्म ‘इनसाइड आउट 2’ का हिस्सा बनी हैं। वह फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए मेन कैरेक्टर राइली को अपनी आवाज दे रही हैं। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे की आवाज निकालना वाकई काफी मु्श्किल है।

मुंबई के जुहू में डिज्नी और पिक्सर की मजेदार सीक्वल ‘इनसाइड आउट 2’ के स्पेशल लॉन्च में अनन्या शामिल हुईं।

इस दौरान अनन्या ने राइली की आवाज निकालने में आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बचपन का सपना सच होने जैसा था। डिज्नी और पिक्सर ही वो फिल्में हैं, जिन्हें देखकर मैं बड़ी हुई हूं। लोग कहते हैं कि ये फिल्में बच्चों के लिए हैं, लेकिन जब आप इसे दूसरी बार एडल्ट के रूप में देखते हैं तो आपको बहुत कुछ समझ में आता है।”

अनन्या ने आगे बताया, “सबसे खास बात थी इसकी मानवीयता… हर पल आप लगातार कुछ न कुछ इमोशन महसूस कर रहे होते हैं। मेरे लिए, यह एक चुनौती थी। मैंने ऐसा कुछ पहले कभी नहीं किया था। मैंने सिर्फ फिल्मों में अपनी आवाज दी है। यहां आकर कुछ ऐसा निभाना, जिसकी पिछली कहानी के बारे में मुझे कुछ नहीं पता, इसलिए यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती थी।”

अनन्या ने कहा, ”जब उन्होंने मुझसे राइली का किरदार निभाने के लिए कहा, तो मैंने कहा कि मेरी आवाज क्रैक है, अब मैं बच्चे जैसी आवाज नहीं निकाल सकती। इसलिए, छोटे बच्चे की आवाज निकालना मेरे लिए मुश्किल था। राइली का किरदार निभाते हुए मुझे खुशी हो रही है, क्योंकि इससे मेरे बचपन की कई यादें ताजा हो गईं।”

हाल ही में डिज्नी फिल्म्स इंडिया ने सोशल मीडिया पर अनन्या का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में अनन्या स्टूडियो में फिल्म के लिए डबिंग करती नजर आईं।

डिज्नी और पिक्सर द्वारा निर्मित ‘इनसाइड आउट 2’ 14 जून को सिनेमाघरों में आएगी।

इस फिल्म का पहला पार्ट 2015 में रिलीज हुआ था, जिसमें राइली को बच्ची दिखाया गया था। अब ‘इनसाइड आउट 2’ में राइली बड़ी हो चुकी है।