गुजरात में व्यापारी ने घर की छत पर मंदिर बनवाया, नोटिस जारी

0
16

अंकलेश्वर, 4 फरवरी (आईएएनएस)। गुजरात में भरूच शहरी क्षेत्र प्राधिकरण (बीएयूडीए) ने अंकलेश्वर के गडखोल गांव में अपने घर की छत पर एक अस्वीकृत मंदिर का निर्माण करने के लिए मोहनलाल गुप्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है। मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्तियां भी लगाई गई हैं।

मोहनलाल गुप्ता ने भगवान राम का मंदिर बनवाया और संरक्षक के रूप में पीएम मोदी और सीएम योगी की मूर्तियां लगवा दीं। जिससे कानूनी जांच और सार्वजनिक बहस छिड़ गई है।

स्क्रैप व्यापारी मोहनलाल गुप्ता ने अपने दो मंजिला आवास की छत को एक मंदिर में बदल दिया, जिसमें राजनीतिक हस्तियों के साथ-साथ भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां भी हैं।

हालांकि, विस्तृत व्यवस्था तब संदेह के घेरे में आ गई, जब एक नागरिक मनसुख रखशिया ने स्थानीय अधिकारियों को सचेत किया। मनसुख रखशिया ने बताया कि व्यापारी ने अनधिकृत अतिरिक्त मंजिल के विध्वंस को रोकने के लिए मंदिर का निर्माण कराया।

इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भरूच शहरी क्षेत्र प्राधिकरण के अधिकारियों ने 3 फरवरी को साइट पर निरीक्षण किया और गुप्ता को सात दिन का अल्टीमेटम जारी किया। उसे अपने भवन की वैधता की पुष्टि करने वाले वैध दस्तावेज पेश करने होंगे।