किसी भी टीम को कोहली जैसे खिलाड़ी की कमी खलेगी : नासिर हुसैन

0
19

नई दिल्ली, 8 फरवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के अगले दो टेस्ट मैचों से भी विराट कोहली बाहर हो सकते हैं। इस बीच पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि किसी भी टीम को उनके स्तर के खिलाड़ी की कमी जरूर खलेगी।

विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए हैदराबाद में श्रृंखला शुरू होने से तीन दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से नाम वापस ले लिया था।

लेकिन, कई रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि वह राजकोट और रांची में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के अगले दो टेस्ट मैचों से भी चूक सकते हैं। धर्मशाला में श्रृंखला के आखिरी मैच के लिए भी उपलब्ध नहीं हो सकते हैं।

बीसीसीआई ने 22 जनवरी को मीडिया और प्रशंसकों से भी अनुरोध किया था कि वे इस दौरान कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से उनकी कमी के कारण उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें।

ठीक है, फिलहाल कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है। यह सब अटकलें हैं चाहे यह अगले दो टेस्ट मैच हों या तीन मैच। कुछ भी पक्का नहीं है, लेकिन यह भारत सीरीज और विश्व क्रिकेट के लिए एक झटका होगा। यह एक विशेष श्रृंखला होने जा रही है।

स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पर हुसैन ने कहा, “पहले दो मैच दिलचस्प रहे हैं और कोई गलती न करें। विराट कोहली इस खेल को खेलने वाले महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं, और किसी भी सीरीज और किसी भी टीम को कोहली जैसे कद के किसी खिलाड़ी की कमी खलेगी।”

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। अगला टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा।

कोहली की अनुपस्थिति का मतलब है कि टेस्ट सीरीज में जेम्स एंडरसन के साथ उनकी जुगलबंदी अभी देखने को नहीं मिलेगी। एंडरसन ने कोहली को कुल सात बार आउट किया है, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा दाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करने में सबसे ज्यादा है। हालांकि, बतौर टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड भी बेहद खतरनाक है।