केरल के कोच्चि में नवजात को अपार्टमेंट से फेंका

0
10

कोच्चि, 3 मई (आईएएनएस)। केरल के कोच्चि से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दिन के बच्चे को अपार्टमेंट से बाहर फेंक दिया गया। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है।

वायरल हुए सीसीटीवी फुटेज में पैकेट में लिपटा बच्चा गिरता हुआ दिख रहा है। एक राहगीर ने सबसे पहले शव को सड़क पर पड़ा देखा।

मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने कहा, “केवल जांच से ही पता चलेगा कि क्या बच्चे को मारकर फेंक दिया गया था, या गिरने से उसकी मौत हो गई।”

जिस अपार्टमेंट ब्लॉक से नवजात को सड़क पर फेंका गया था, उसमें 21 अपार्टमेंट हैं, जिनमें से तीन खाली हैं। अपार्टमेंट ब्लॉक में सुरक्षा अधिकारी सुबह करीब 8 बजे नाश्ते के लिए गए थे और उसके तुरंत बाद यह घटना हुई।

स्थानीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार अपार्टमेंट ब्लॉक में कोई गर्भवती महिला नहीं थी।

मामले की जांच के लिए सहायक पुलिस आयुक्त राजकुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया है और उन्होंने इलाके में सीसीटीवी की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने अपार्टमेंट में रहने वाले एक परिवार से पूछताछ शुरू कर दी है। परिवार में माता-पिता और एक बेटी हैं।

अपार्टमेंट के सुरक्षा अधिकारी ने मीडिया को बताया कि परिवार शहर का ही रहने वाला है और कुछ समय से यहां रह रहा है।

स्थानीय पार्षद ने मीडिया को बताया कि जब पैकेट खोला गया तो बात सामने आई। पैकेट का कवर अमेज़ॅन का था।

पार्षद ने कहा, ”पैकेट पर पता खून के धब्बों से सना हुआ था और वह पढ़ने में नहीं आ रहा था। फिर कवर पर लगे बार कोड को स्कैन किया गया। कवर पर अपार्टमेंट का ही एक पता था। इस तरह पुलिस ने परिवार से पूछताछ शुरू की।”

स्थानीय विधायक टी.जी. विनोद ने कहा कि यह एक क्रूर काम है। पुलिस को इस मामले में कुछ सुराग मिले हैं।