ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री : पेरेज़ को दंडित किया गया, तीन ग्रिड स्थान नीचे गिरे

0
8

मेलबर्न, 23 मार्च (आईएएनएस) रेड बुल के सर्जियो पेरेज़ को शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री में क्वालीफाइंग के दौरान हास एफ1 टीम निको हलकेनबर्ग को रोकने के बाद तीन स्थान की ग्रिड पेनल्टी लगाई गई है।

यह घटना क्यू1 के दौरान हुई जब हलकेनबर्ग ने पेरेज़ का सामना किया, जिससे जर्मन को टकराव से बचने के लिए टालमटोल करने वाली कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा। प्रबंधकों की समीक्षा के बावजूद, यह निर्धारित किया गया कि रेड बुल समय पर पेरेज़ को हलकेनबर्ग की उपस्थिति के बारे में पर्याप्त रूप से चेतावनी देने में विफल रहा, जिसके परिणामस्वरूप मैक्सिकन ड्राइवर को जुर्माना देना पड़ा।

मूल रूप से एक प्रभावशाली तीसरे स्थान पर क्वालीफाइंग के बाद पेरेज़ की ग्रिड पेनल्टी ने उन्हें छठे स्थान पर धकेल दिया, लैंडो नॉरिस, चार्ल्स लेक्लर और ऑस्कर पियास्त्री जैसे ड्राइवरों को ग्रिड पर एक स्थान ऊपर उठा दिया।

जबकि हलकेनबर्ग ने अपने क्वालीफाइंग सत्र पर इसके प्रभाव का हवाला देते हुए इस घटना पर निराशा व्यक्त की, पेरेज़ ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हालाँकि, रेड बुल निश्चिन्त बना हुआ है, और रेस के दौरान पेरेज़ की बढ़त बनाने की क्षमता पर विश्वास व्यक्त कर रहा है।

परिणाम के बाद पेरेज़ ने कहा, “वह पहला रन था, इसलिए वह निर्णायक लैप नहीं था, लेकिन फिर भी वह उसके लिए आदर्श नहीं था।”

“लेकिन फिर मेरा दूसरा रन साफ़ नहीं था। टर्न 9 तक, या वास्तव में टर्न 7 से बाहर निकलने तक, लैप आशाजनक लग रहा था – किसी तरह हवा बदल गई और मैंने सीधे टर्न 9 तक नीचे जाने में, हवा की एक अलग दिशा से, लैप समय का एक बड़ा हिस्सा खो दिया।

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन फिर भी, मुझे नहीं पता, बाकी लैप के दौरान मैंने आगे का टायर खो दिया और पर्याप्त सुधार नहीं कर पाया।”