सब जूनियर नेशनल: प्री-क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड, दिल्ली के मुक्केबाजों का जलवा

0
9

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस) ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रही तीसरी सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप के चौथे दिन आदित्य मेहरा, उत्तराखंड के चार अन्य मुक्केबाजों के साथ और आरती कुमार समेत दिल्ली के छह मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। .

लड़कों के वर्ग में उत्तराखंड का दबदबा रहा और पांच में से चार मुक्केबाजों ने आरएससी निर्णय के साथ अपने-अपने मुकाबले जीते।

आदित्य मेहरा (35 किग्रा) ने हरियाणा के अंश के खिलाफ आसान जीत दर्ज की, रेफरी ने पहले राउंड में मुकाबला रोककर उत्तराखंड को सही शुरुआत दी। प्रथम चंद (40 किग्रा) ने मध्य प्रदेश के खुशदीप को हराकर 5-0 से जीत हासिल की।

प्रज्वल सिंह भंडारी (49 किग्रा), नातियाक प्रसाद (58 किग्रा) और यश कापड़ी (70+ किग्रा) की तिकड़ी ने उत्तराखंड के लिए गति जारी रखी और पहले दौर में ही आरएससी निर्णय के साथ अपने मुकाबले जीत लिए।

आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और मणिपुर के चार-चार मुक्केबाज भी जीत के साथ लड़कों के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

लड़कियों के वर्ग में आरती कुमार (33 किग्रा) ने पहले राउंड में गुजरात की लिसा पर आरएससी की शानदार जीत के साथ दिल्ली के लिए नेतृत्व किया। प्रियांजलि (46 किग्रा) और कायनात (64 किग्रा) ने रेफरी द्वारा तीसरे राउंड में क्रमशः महाराष्ट्र की सुविद्न्या डोडाके और केरल की स्नेहा बोबस के खिलाफ मुकाबला रोककर जीत हासिल की।

सिया (37 किग्रा), अहाना शर्मा (49 किग्रा) और सारिका यादव (52 किग्रा) अंतिम-8 चरण में पहुंचने वाली दिल्ली की अन्य मुक्केबाज थीं।

राजस्थान और हरियाणा के पांच मुक्केबाजों ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल और फाइनल क्रमशः रविवार और सोमवार को खेले जाएंगे।